scriptएमपी सरकार के मंत्री राव उदय प्रताप की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, ये है मामला | minister Rao Uday Pratap troubles may increase petition for insulting national flag accepted in High Court | Patrika News
भोपाल

एमपी सरकार के मंत्री राव उदय प्रताप की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, ये है मामला

Minister Uday Pratap Singh: राष्ट्रीय ध्वज के अपमान के मामले में हाईकोर्ट ने मंत्री राव उदय प्रताप के खिलाफ दायर याचिका को किया स्वीकार…।

भोपालOct 04, 2024 / 09:40 pm

Shailendra Sharma

Minister Uday Pratap Singh
Minister Uday Pratap Singh: मध्यप्रदेश सरकार के मंत्री राव उदय प्रताप सिंह की मुश्किलें आने वाले वक्त में बढ़ सकती हैं। दरअसल राव उदय प्रताप के खिलाफ दायर एक याचिका को मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने स्वीकार कर लिया है। ये याचिका नरसिंहपुर के रहने वाले अभय बंगात्री ने दायर की थी और मंत्री राव उदय प्रताप सिंह पर राष्ट्रीय ध्वज के अपमान के आरोप लगाए हैं। कोर्ट में इस मामले में सुनवाई के लिए 14 अक्टूबर का दिन तय किया गया है।
मंत्री राव उदय प्रताप सिंह के खिलाफ जो याचिका नरसिंहपुर निवासी अभय बंगात्री ने हाईकोर्ट में दायर की है उसमें आरोप लगाया गया है कि तिरंगा यात्रा के दौरान एमपी के स्कूल शिक्षा और परिवहन मंत्री राव उदय प्रताप सिंह ने राष्ट्रीय ध्वज का अपमान किया। यात्रा के दौरान की कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं जिनमें तिरंगा यात्रा के दौरान राष्ट्रीय ध्वज नीचे डाउन कर लटका हुआ नजर आ रहा है। इतना ही कुछ गाड़ियों पर भी तिरंगे को बैनर के तौर पर चिपका हुआ साफ देखा जा सकता है।

यह भी पढ़ें

सुरक्षा कारणों से बांग्लादेश टीम नमाज के लिए मस्जिद नहीं जा सकी, होटल में की इबादत



बता दें कि 15 अगस्त के उपलक्ष्य में 11 अगस्त को मंत्री राव उदय प्रताप और उनके सहयोगियों ने नरसिंहपुर जिले में चीचली से गाडरवारा के बीच में तिरंगा यात्रा निकाली थी। जिसमें राष्ट्रीय ध्वज के अपमान का आरोप लगा है। याचिकाकर्ता ने सबूत के तौर पर फोटो और वीडियो भी कोर्ट में सौंपे हैं।याचिकाकर्ता अभय बंगात्री ने मंत्री समेत तिरंगा यात्रा में राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की है।

Hindi News / Bhopal / एमपी सरकार के मंत्री राव उदय प्रताप की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, ये है मामला

ट्रेंडिंग वीडियो