scriptमंत्री हो तो ऐसा..गरीब के आशियाने का जांचा मीटर, पहले भी कई बार दिख चुका है एक्शन अवतार | Minister Pradyuman Singh helped In Resolving Electricity Bill Problem | Patrika News
भोपाल

मंत्री हो तो ऐसा..गरीब के आशियाने का जांचा मीटर, पहले भी कई बार दिख चुका है एक्शन अवतार

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर की फटकार के बाद गरीब महिला के घर का बिजली बिल 13519 रुपए कम हुआ और 212 रुपए में बदला ..

भोपालDec 30, 2020 / 02:18 pm

Shailendra Sharma

01_bill.png

,,

भोपाल. शिवराज कैबिनेट के मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर बॉलीवुड फिल्म नायक के हीरो की तरह पूरी तरह से एक्शन अवतार में नजर आ रहे हैं। फैसला ऑन द स्पॉट और शिकायतों का रियल्टी चेक करने वाले मंत्री तोमर का अंदाज किसी रील हीरो से कम नहीं है। ताबड़तोड़ तरीके से कार्रवाई करने वाले मंत्री जी मंगलवार को भी एक गरीब महिला की शिकायत पर उसके घर पहुंच गए और मीटर जांचकर बिजली अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई। मंत्री तोमर की फटकार का असर कुछ यूं हुआ कि 13731 रुपए का भारी भरकम बिजली बिल चंद मिनिटों में ही महज 212 रुपए में तब्दील हो गया।

02_bill.png

मंत्री जी के रियल्टी चेक में सही निकली महिला की शिकायत
मंगलवार को शहर के भीमनगर की झुग्गी में रहने वाली निर्मला बाई नाम की एक महिला ऊर्जा मंत्री के निवास पर भारी भरकम बिजली बिल आने की शिकायत लेकर पहुंची थी। जब मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने उससे बात की तो उसने रोते हुए बताया कि वो काफी गरीब है और उसके घर में महज एक बल्व जलता है इसके बावजूद उसके घर का बिजली बिल 13 हजार 731 रुपए आया है। महिला की शिकायत की जांच करने के लिए मंत्री प्रयुम्न सिंह तोमर खुद महिला के साथ उसके घर पहुंचे जहां उन्होंने बिजली के अधिकारियों को भी बुलाया और महिला के घर पर एक ही बल्व देखने के बाद जब महिला की शिकायत नहीं निकली तो बिजली विभाग के अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई और तुरंत बिजली बिल में सुधार के लिए कहा। मंत्री जी की फटकार का असर ये हुआ कि कुछ ही देर में महिला का 13 हजार 731 रुपए का बिजली बिल 13 हजार 519 रुपए घटकर महज 212 रुपए हो गया।

 

देखें वीडियो-

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ydz8e

मंत्री ने दी सख्त हिदायत
निर्मला बाई के घर का बिजली बिल हजारों रुपए कम करवाने के बाद मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने बिजली विभाग के अधिकारियों को साफ निर्देश देते हुए कहा कि ऐसी लापरवाही बरतने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने आगे कहा कि प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सरकार है जो हर गरीब और असहाय के साथ खड़ी हुई है लिहाजा किसी भी तरह से गरीबों को परेशान नहीं किया जाना चाहिए।

शिवराज कैबिनेट के ‘नायक’ मंत्री
इससे पहले भी कई बार मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर एक्शन अवतार में नजर आ चुके हैं और फैसला ऑन द स्पॉट करने वाले मंत्री जी की कार्यप्रणाली जनता में काफी चर्चित भी है।

 

2-62.jpg

रात करीब 3 बजे वॉटर प्लांट का निरीक्षण- 25 दिसंबर 2020 की रात भोपाल से वापस ग्वालियर लौटे मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर घर न जाकर सीधे मोतीझील वाटर प्लांट पहुंचे जहां उन्होंने मौजूद कर्मचारियों से पानी की गुणवत्ता समझी और उपकरणों की मदद से परखी भी। उन्होंने यहां कमियां मिलने पर नगर निगम के पीएचई अमले के अफसरों को फटकार लगाई। इतना ही नहीं कर्मचारियों की वेतन संबंधित शिकायत मिलने पर तुरंत ही निगमायुक्त को फोन लगाकर तत्काल वेतन देने की बात भी कही।

 

mmmm_6583612_835x547-m.png

कड़कड़ाती सर्द रात में अस्पताल का औचक निरीक्षण– रात तीन बजे के आसपास मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर सड़क मार्ग से जयपुर से ग्वालियर लौटे और रात को 3 बजे के आसपास घर न जाकर सीधे बिरला नगर स्थित प्रसूति गृह पहुंच गए। मंत्री अकेले ही महिला वार्ड में पहुंचे औऱ महिलाओं से अस्पताल में मिलने वाले नाश्ते और खाने को लेकर सवाल किया। अस्पताल में गंदगी नजर आने पर नाराजगी जाहिर की।

 

bijli_station.jpg

ट्रेन छूटी तो सब स्टेशन का निरीक्षण– शाजापुर से लौटते वक्त ट्रेन छूटने के बाद मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर औचक निरीक्षण पर निकल पड़े और रात के वक्त मक्सी स्थित बिजली विभाग के सब स्टेशन पहुंचे। जहां उन्होंने व्यवस्थाएं देखीं और कर्मचारियों की तरफ से वेतन कम मिलने की शिकायत मिलने पर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया।

 

image.png

पैर पकड़ बुजुर्ग महिला की सुनी समस्या- 20 दिसंबर को जनसमस्या निवारण शिविर के दौरान ग्वालियर में मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर एक बुजुर्ग महिला के पास पहुंचे और उनके पैर दबाते हुए समस्या सुनी। महिला का नाम धानुक बाई था जिसने मंत्री जी को बताया कि उसे लॉकडाउन से राशन नहीं मिला है। जिस पर मंत्री जी ने मौके पर ही अधिकारियों को बुलाकर उन्हें फटकार लगाई और महिला की समस्या दूर करने के निर्देश दिए।

 

minister_tomar_shivpuri1.jpg

कांग्रेस सरकार में नालियों की सफाई के लिए हुए थे चर्चित– मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर कांग्रेस सरकार में भी मंत्री थे तब वो नालियों की सफाई करने के लिए खासे सुर्खियों में रहे थे। मंत्री जी खुद नालियों में गंदगी मिलने पर उसे साफ करने के लिए खुद ही नालियों में उतर जाते थे। इतना ही नहीं एक बार उन्होंने अपने बेटे को भी गलती की सजा के तौर पब्लिक टॉयलेट साफ करने की सजा दी थी और टॉयलेट साफ करवाया था।

Hindi News / Bhopal / मंत्री हो तो ऐसा..गरीब के आशियाने का जांचा मीटर, पहले भी कई बार दिख चुका है एक्शन अवतार

ट्रेंडिंग वीडियो