scriptसच होगी मनु भाकर की भविष्यवाणी! भोपाल में कहा था – शूटिंग में जीतेंगे पांच मेडल | Manu Bhaker was selected for Paris Olympics in Bhopal trials | Patrika News
भोपाल

सच होगी मनु भाकर की भविष्यवाणी! भोपाल में कहा था – शूटिंग में जीतेंगे पांच मेडल

Manu Bhaker Paris Olympics

भोपालJul 28, 2024 / 06:01 pm

deepak deewan

Manu Bhaker was selected for Paris Olympics in Bhopal trials

Manu Bhaker was selected for Paris Olympics in Bhopal trials

Manu Bhaker was selected for Paris Olympics in Bhopal trials पेरिस ओलिंपिक में मनु भाकर Manu Bhaker ने इतिहास रच दिया। उन्होंने शनिवार को शूटिंग में भारत को पेरिस में पहला ओलिंपिक मेडल दिलाया। 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में मनु भाकर ने कांस्य पदक जीता। इस जीत के साथ ही वे शूटिंग में ओलिंपिक मेडल जीतने वाली पहली इंडियन शूटर बन गईं हैं। मनु भाकर के ओलिंपिक सफर का एमपी की राजधानी भोपाल से सीधा नाता है। भोपाल में हुए ट्रायल में ही हरियाणा की मनु भाकर का पिस्टल शूटिंग में पेरिस ओलिंपिक के लिए चयन हुआ था।
भोपाल में हुए ट्रायल में मनू भाकर को पेरिस ओलंपिक के लिए 10 और 25 मीटर पिस्टल शूटिंग के लिए चुना गया था। तब भोपाल में मीडिया से बात करते हुए उन्होंने पदक जीतने की बात कही थी। इतना ही नहीं मनु भाकर ने शूटिंग में इंडिया को कम से कम पांच पदक मिलने की भी ​भविष्यवाणी की थी।
मई में ट्रायल में शामिल होने भोपाल आईं मनु भाकर ने पेरिस ओलिंपिक गेम्स Paris Olympics में पिस्टल और राइफल शूटिंग (Shooting at Paris Olympics) में भारतीय खिलाड़ी की तैयारियों के बारे में विस्तार से बताया था। इस मौके पर मनु भाकर (Manu Bhaker) के संघर्ष की दास्तां भी सामने आई।
यह भी पढ़ें : एमपी को एक और सौगात, जल्द दौड़ेगी जयपुर-इंदौर वंदे भारत एक्सप्रेस, पहुंचा रैक

पेरिस ओलिंपिक (Paris Olympics) की तैयारियों पर मनु ने कहा था कि तैयारियां काफी अच्छी हैं। उन्होंने कहा कि ओलिंपिक में खेलना हर खिलाड़ी का सपना होता है। मेरा भी यही सपना है कि देश के लिए मेडल लेकर आऊं। मनु भाकर ने अपने स्ट्रगल के बारे में बताते हुए कहा कि मेरी जिंदगी 12th फेल मूवी जैसी रही है।
खेलों में लड़कियों के भविष्य पर मनु भाकर का कहना था कि हरियाणा की लड़कियां तो हर खेल में ट्राय कर रही हैं। खेलो इंडिया भी काफी मददगार साबित हुई है। उन्होंने एमपी में शूटिंग रेंज के लिए राज्य सरकार की काफी प्रशंसा की।
मनु भाकर ने ओलिंपिक में भारत के मेडल की संख्या पर पूछे गए सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि पेरिस जा रहा हर खिलाड़ी मेडल जीत सकता है। उन्होंने शूटिंग में 5 पदक जीतने की बात कही।

Hindi News/ Bhopal / सच होगी मनु भाकर की भविष्यवाणी! भोपाल में कहा था – शूटिंग में जीतेंगे पांच मेडल

ट्रेंडिंग वीडियो