scriptएमपी में बनेंगे 2 नए जिले ! मंगलवार को मोहन कैबिनेट में मिल सकती है मंजूरी | Madhya Pradesh Mohan Yadav government may approve proposal to create two new districts Junnardeo and Bina | Patrika News
भोपाल

एमपी में बनेंगे 2 नए जिले ! मंगलवार को मोहन कैबिनेट में मिल सकती है मंजूरी

MP News: मंगलवार को सुबह 11 बजे मंत्रालय में होने वाली मोहन यादव कैबिनेट की बैठक में जुन्नारदेव और बीना को नए जिले बनाने के प्रस्ताव पर लग सकती है मुहर..।

भोपालSep 01, 2024 / 03:50 pm

Shailendra Sharma

mp news
MP News: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में मंगलवार को होने वाली मोहन कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों को मंजूरी मिल सकती है। मंगलवार सुबह 11 बजे मंत्रालय में कैबिनेट बैठक में प्रदेश में दो नए जिले बनाने के प्रस्ताव पर भी मुहर लग सकती है और अगर ऐसा हुआ तो जुन्नारदेव और बीना दो नए जिले बन जाएंगे। बीना और जुन्नारदेव के जिला बनते ही मध्यप्रदेश में जिलों की संख्या 57 हो जाएगी वर्तमान में मध्यप्रदेश में 55 जिले हैं।
बता दें कि राजस्व विभाग ने सीमांकन कर प्रस्ताव सरकार को भेज दिया है। ऐसे में संभावनाएं हैं कि कैबिनेट बैठक में जुन्नारदेव और बीना को जिला बनाए जाने के प्रस्ताव को सरकार हरी झंडी दे दी। यहां ये भी बता दें कि सीएम मोहन यादव ने संभागीय बैठक में नए जिले बनाने का संदेश पहले ही दे दिया और तब उन्होंने कहा था कि नए जिले और तहसील बनाने से लोगों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें

सरकार का बड़ा फैसला, प्रमोशन छोड़ने वाले कर्मचारियों को नहीं मिलेगा उच्चतर वेतनमान


मंगलवार को होने वाली कैबिनेट बैठक में अगर बीना को नया जिला बनाने का प्रस्ताव मंजूर होता है तो 34 साल पुरानी मांग पूरी हो जाएगी। बीना को सागर जिले से अलग कर नया जिला बनाने की मांग यहां के रहवासी और संगठन उठाते आए हैं। कांग्रेस से भाजपा में गईं निर्मला सप्रे ने भी बीना को जिला बनाने की मांग सरकार से की थी।

Hindi News/ Bhopal / एमपी में बनेंगे 2 नए जिले ! मंगलवार को मोहन कैबिनेट में मिल सकती है मंजूरी

ट्रेंडिंग वीडियो