scriptकांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की रेस में अजय सिंह का भी नाम, विधायकों के मिल बोले- सोनिया गांधी लेेंगे आखिरी फैसला | Madhya Pradesh: Ajay Singh named in race of Congress state president | Patrika News
भोपाल

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की रेस में अजय सिंह का भी नाम, विधायकों के मिल बोले- सोनिया गांधी लेेंगे आखिरी फैसला

मध्यप्रदेश में कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए हलचल तेज, भोपाल में अजय सिंह के आवास पर जमा हुए विधायक

भोपालAug 28, 2019 / 06:38 pm

Muneshwar Kumar

Ajay singh Latest News

Ajay singh

भोपाल/ मध्यप्रदेश में कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए हलचल तेज हो गई है। सभी गुट के नेता इसे लेकर काफी एक्टिव हो गए हैं। पूर्व सीएम अर्जुन सिंह के बेटे अजय सिंह भी कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस में चल रहे हैं। उनके समर्थकों के बीच अब हलचल बढ़ गई है। भोपाल स्थित अजय सिंह के आवास पर बुधवार को कांग्रेस के 20-25 विधायक मिलने पहुंचे। इसके बाद कयासों का दौर शुरू हो गया है।
दरअसल, अजय सिंह के नाम पर चर्चा मंगलवार को और तेज हो गई है, जब पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के साथ उनकी मुलाकात हुई। उसके बाद दिग्विजय सिंह ने कहा था कि यह जिम्मेदारी उपयुक्त व्यक्ति को मिलनी चाहिए। वहीं, अजय सिंह के समर्थक लगातर यह मांग भी कर रहे हैं कि प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी उन्हें मिले। ऐसे में कयास है कि विधायक एक साथ लामबंद होकर उनकी दावेदारी को मजबूत कर रहे हैं।

वहीं, जानकारी के अनुसार अजय सिंह से मिलने के लिए मंत्री गोविंद सिंह भी उनके बंगले पर पहुंचे हैं। बंद कमरे के अंदर विधायकों के साथ अजय सिंह की मीटिंग हुई। बैठक के बाद अजय सिंह ने कहा कि मैं इस रेस में नहीं हूं। प्रदेश अध्यक्ष कौन होगा, इस पर अंतिम निर्णय सोनिया गांधी लेंगी। पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी, उसे निभाने के लिए तैयार हूं।
हालांकि अजय सिंह की ये कवायद हो सकती है कि विधायकों को अपने आवास पर एकत्रित कर शक्ति प्रदर्शन करें। क्योंकि सियासत में ताकत की काफी अहमियत होती है। वहीं, इस रेस में बाला बच्चन का नाम भी आगे चल रहा है। लेकिन जितनी तेज हलचल है, उससे तो यही लग रहा है कि जल्द प्रदेश अध्यक्ष को लेकर अंतिम फैसला होने वाला है।
नेता प्रतिपक्ष रहे हैं अजय सिंह
अजय सिंह पूर्व सीएम अर्जुन सिंह के बेटे हैं। वह चुरहट से विधायक रहे हैं। लेकिन कांग्रेस को पंद्रह सालों बाद मध्यप्रदेश में सत्ता मिली तो वह चुरहट से चुनाव हार गए। अजय सिंह के बेटे अरुणोदय सिंह बॉलीवुड में अभिनेता हैं। लेकिन संगठन के अंदर अजय सिंह की पकड़ मजबूत है।

Hindi News/ Bhopal / कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की रेस में अजय सिंह का भी नाम, विधायकों के मिल बोले- सोनिया गांधी लेेंगे आखिरी फैसला

ट्रेंडिंग वीडियो