scriptएमपी में लुटेरी दुल्हनों का आतंक, किसी ने 3 तो किसी ने 5 शादियां कर लोगों को लगाया लाखों का चूना | Luteri Dulhan havoc in Madhya Pradesh commit robbery in name of marriage | Patrika News
भोपाल

एमपी में लुटेरी दुल्हनों का आतंक, किसी ने 3 तो किसी ने 5 शादियां कर लोगों को लगाया लाखों का चूना

Luteri Dulhan : एमपी में शादी के नाम पर धोखाधड़ी के मामलों में तेजी आने लगी है। ताजा मामला आर्थिक राजधानी इंदौर से सामने आया है। यहां एक महिला ने मात्र 13 महीनों में एक-दो नहीं बल्कि 3 अलग-अलग लोगों से शादियां कर लाखों की लूट को अंजाम दिया है।

भोपालSep 04, 2024 / 05:05 pm

Faiz

Luteri Dulhan
Luteri Dulhan : शादी को एक पवित्र बंधन के रूप में देखा जाता है, लेकिन आपराधिक प्रवृति के लोग अपनी करतूतों को अंजाम देने के लिए इसका भी मजाक बनाने से गुरज नहीं करते। हालात ये है कि मध्य प्रदेश में आए दिन शादी के नाम पर धोखाधड़ी की मामले लगातार सामने आने लगे हैं। ऐसा ही एक हैरान कर देने वाला मामला मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर से सामने आया है। यहां एक महिला ने मात्र 13 महीनों के भीतर एक या दो नहीं बल्कि तीन फर्जी शादियां कर लीं। यही नहीं महिला ने तीनों दूल्हों को लाखों क चूना लगा दिया है।
इंदौर क्राइम ब्रांच पुलिस के पास एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी के खिलाफ शिकायत की। पीड़ित की बाते सुनकर हर कोई हैरान है। पीड़ित ने बताया कि उसकी पत्नी ने उसे धोखा दिया है। उसने 13 महीनों के अंदर पैसों के लिए मेरे आलावा दो अन्य लोगों से भी शादी की और लाखों रुपए लेकर रफु-चक्कर हो गई। पीड़ित ने बताया कि ये सारी जानकारी उसे उसकी पत्नी के बॉयफ्रेंड से मिली है। पुलिस ने लूटेरी महिला के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर जांच शुरु की है। क्राइम ब्रांच की टीम लूटेरी दुल्हन और उसके साथियों की तलाश में जुट गई है।
यह भी पढ़ें- Ganpati Ghat Accident : ‘मौत के घाट’ पर फिर भीषण हादसा, ट्राले और कार की टक्कर, मां-बेटे की मौत, पिता और दादा गंभीर

उज्जैन में भी लुटेरी दुल्हन

एमपी के उज्जैन में भी लुटेरी दुल्हन का आतंक देखने को मिला है। मंगलवार को उज्जैन के समीप उटेसरा गांव में रहने वाले सीताराम राठौर ने पुलिस अधीक्षक के सामने लुटेरी दुल्हन की शिकायत की। सीताराम के अनुसार, उम्र ज्यादा होने के कारण उसे जीवनसाथी मिलने में कठिनाई आ रही थी, जिसके चलते ऑनलाइन एप्लिकेशन के जरिएउसने शादी की, लेकिन पत्नी शादी के बाद धोखा देकर लूटपाट कर फरार हो गई है। पीड़ित शख्स के अनुसार, उसकी पत्नी उसे मंदिर में मन्नत पूरी करने का कहकर श्रद्धालुओं की लाइन में खड़ा कर जेवर और पैसे लेकर फरार हो गई। पीड़ित पति की शिकायत पर पुलिस ने महिला के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
यह भी पढ़ें- ट्रामा सेंटर के ICU में आग : शिफ्टिंग के दौरान 2 और मरीजों की मौत, कांग्रेस नेता समेत 3 की गई जान

5 पतियों को लूटने वाली दुल्हन

यही नहीं, पिछले महीने तो मध्य प्रदेश में पांच-पांच पतियों को लूटने वाली लुटेरी दुल्हन को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। महिला के साथ उसके माता-पिता, बुआ और मुंह बोले मामा को भी पुलिस ने पकड़ा था। ये सभी मिलकर लूट की वारदात को अंजाम दिया करते थे। महिला शादी करती और पीरियड का बहाना बनाकर लड़कों को खुदसे दूर रखती। मौका मिलते ही लूटपाट कर फरार हो जाती थी।

Hindi News / Bhopal / एमपी में लुटेरी दुल्हनों का आतंक, किसी ने 3 तो किसी ने 5 शादियां कर लोगों को लगाया लाखों का चूना

ट्रेंडिंग वीडियो