scriptचुनावी माहौल में डराने, धमकाने, रिश्वत देने वाले सतर्क, कंट्रोल रूम से हैं आप पर पैनी नजर | Lok Sabha Election 2024: control room of Bhopal Lok Sabha has started functioning. | Patrika News
भोपाल

चुनावी माहौल में डराने, धमकाने, रिश्वत देने वाले सतर्क, कंट्रोल रूम से हैं आप पर पैनी नजर

Lok Sabha Election 2024: प्रचार की इजाजत लेने और शिकायतों के लिए बनी डेस्क 24 घंटे काम करेगी …..

भोपालMar 19, 2024 / 08:52 am

Astha Awasthi

Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Election 2024: आचार संहिता के उल्लंघन को रोकने के लिए, चुनाव प्रचार की इजाजत के लिए और चुनाव संबंधी अन्य कार्यों के लिए भोपाल लोकसभा के कंट्रोल रूम ने काम करना शुरू कर दिया है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने बताया कि कंट्रोल रूम में प्रतिदिन शिकायतों की मॉनीट्रिंग एवं रिपोंटिंग पंजीयन एवं अभिलेखों को अपडेट किया जाएगा।

 

कार्यालय कलेक्टर, जिला भोपाल के भू तल स्थित हॉल कक्ष क्रमांक 147 में कंट्रोल रूम बनाया गया है। 1950 को भी कंट्रोल रूम बनाया गया। चुनाव से संबंधित किसी भी तरह की जानकारी या शिकायत के लिए सी विजिल एप के साथ 075527 30395 पर कॉल कर शिकायत दर्ज की जा सकती है।

 

कंट्रोल रूम में आरओएमसीसी, व्हीएसटीव्हीव्ही, एसएसटी सेक्टर अधिकारियों से रिर्पोटिंग, निर्वाचन के दौरान प्रेक्षकों से प्राप्त और सी.विजिल शिकायतों की जांच, भारत निर्वाचन एवं मुख्य निर्वाचन से प्राप्त शिकायतों का निराकरण तथा सी.विजिल व 1950 कन्ट्रोल रूम से प्राप्त शिकायतों की मॉनीटरिंग होगी।

फ्लाइंग स्क्वॉड का गठन

स्क्वॉड भी मतदाताओं को डराने, धमकाने, रिश्वत देने आदि की जांच और त्वरित कार्रवाई के लिए फ्लाइंग स्क्वॉड का गठन किया गया है।

Hindi News / Bhopal / चुनावी माहौल में डराने, धमकाने, रिश्वत देने वाले सतर्क, कंट्रोल रूम से हैं आप पर पैनी नजर

ट्रेंडिंग वीडियो