scriptखुशखबरी: समय पर चुका दिया 10 हजार का लोन, तो फिर मिलेगा 50 हजार रुपए का लोन | Loan up to Rs 50 thousand will be provided under Street Vendor Scheme | Patrika News
भोपाल

खुशखबरी: समय पर चुका दिया 10 हजार का लोन, तो फिर मिलेगा 50 हजार रुपए का लोन

– सीएम शिवराज ने किया वादा- 10 हजार का लोन चुकाया तो 20 हजार-फिर 50 हजार तक ऋण देंगे

भोपालDec 22, 2020 / 12:40 pm

Astha Awasthi

loan1.png

Loan

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह (cm shivraj) चौहान जी के द्वारा मुख्यमंत्री ग्रामीण स्ट्रीट वेंडर ऋण योजना (Street Vendor Scheme) की शुरुआत 8 जुलाई 2020 को कर दी गयी है। इस योजना (Street Vendor Scheme mp) के माध्यम से राज्य में ग्रामीण क्षेत्रो के प्रवासी मजदूरों, सड़क विक्रेताओं, रेडी, फेरीवाले, रिक्शा चालक, मजदूरों आदि को लोन के ज़रिये आर्थिक सहायता प्रदान की जा रही है। इस बारे में अब सीएम शिवराज ने कहा है कि स्ट्रीटट वेंडर योजना में 10 हजार रुपए का लोन समय पर चुकाने वालों को आगे बढ़ाने के लिए फिर से 20 हजार और उसे समय पर वापस करने पर 50 हजार रुपए तक ऋण उपलब्ध कराया जाएगा।

shivrajmadhyapradesh.jpg

राज्य सरकार करेगी इंतजाम

बीते दिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मिंटो हॉल में मिंटो हॉल में आयोजित राज्य स्तरीय ग्रामीण स्ट्रीट वेंडर योजना के ऋण वितरण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ये वादा किया है। 50 हजार रुपए तक ऋण उपलब्ध कराने के लिए राज्य सरकार इसका इंतजाम करेगी।

बात अभी की करें तो अब तक 20 हजार ग्रामीण स्ट्रीट वेंडरों के खातों में सिंगल क्लिक से 10-10 हजार रुपए की ब्याज मुक्त ऋण राशि पहुंचाई। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस तरह शहरों में कई जगह हाकर्स कार्नर बनाए गए हैं, उसी तरह गांवों में भी बनाए जाएंगे। वहां स्ट्रीट वेंडर अपना व्यवसाय कर सकेंगे। जिन स्ट्रीट वेंडरों के पास गुमटी-ठेला नहीं होगा, उन्हें सामान बेचने की सुविधा भी दी जाएगी।

loan-getty730_1605590470.jpg

मध्य प्रदेश स्ट्रीट वेंडर ऋण योजना के लाभार्थी

हेयर ड्रेसर
ठेला खींचने वाला
साइकिल रिक्शा चालक
साइकिल और मोटरसाइकिल यांत्रिकी
बढई का काम
ग्रामीण कारीगर
बुनकरों
कपड़े धोने वाले पुरुष
दर्जी
कर्मकार मंडल से संबंधित कार्यकर्ता

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7y8eq0

Hindi News / Bhopal / खुशखबरी: समय पर चुका दिया 10 हजार का लोन, तो फिर मिलेगा 50 हजार रुपए का लोन

ट्रेंडिंग वीडियो