scriptLadli Behna Yojana: लाड़ली बहनों को मिल सकती है बड़ी खुशखबरी, बढ़ सकती है राशि ! | Ladli Behna Yojana amount may be a change in Budget 2024 | Patrika News
भोपाल

Ladli Behna Yojana: लाड़ली बहनों को मिल सकती है बड़ी खुशखबरी, बढ़ सकती है राशि !

Ladli Behna Yojana 14th Installment : मध्य प्रदेश की सियासत में गेम चेंजर कही जाने वाली लाड़ली बहना योजना की राशि में बदलाव हो सकता है। महिलाओं को दी जाने वाली राशि 5 जुलाई से उनके खातों में ट्रांसफर कर दी जाएगी।

भोपालJul 03, 2024 / 10:18 am

Ashtha Awasthi

Ladli Behna Yojana

Ladli Behna Yojana

Ladli Behna Yojana: मध्य प्रदेश की सभी लाड़ली बहनों के लिए आज ब़ड़ा दिन हो सकता है। बता दें कि आज यानि 3 जुलाई को मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार 3 जुलाई को अपना पहला बजट पेश करेगी। इस बजट में लाड़ली बहना योजना की राशि में बदलाव हो सकता है। ऐसी संभावनाए जताई जा रही है। एमपी चुनाव में हार के बाद विपक्ष भी लगातार मांग कर रहा है कि लाड़ली बहना योजना की राशि बढ़ाकर 3000 रुपये की जाए।

गेम चेंचर योजना है लाड़ली बहना योजना

बजट 2024 में लोग उम्मीद जता रहे है कि कई बड़ी सौगातें मिल सकती है। मुख्यमंत्री मोहन यादव, महिलाओं, युवा, बुजुर्ग और किसान सभी वर्गों को अपने पहले बजट में साधने की कोशिश करेंगे। इस बार सबसे ज्यादा चर्चा लाड़ली बहना योजना की राशि को लेकर है। लाड़ली बहना योजना को मध्य प्रदेश की गेम चेंचर योजना माना जाता है।
2023 में विधानसभा चुनाव से कुछ समय पहले तत्कालीन सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इस योजना की घोषणा की थी। यही कारण है कि इसकी राशि बढ़ने को लेकर चर्चा जोरों पर है।

ये भी पढ़ें: Ladli Behna Yojana: 5 जुलाई को लाड़ली बहनों को 1250 रूपए मिलेंगे या 1500 रुपए, जानिए यहां

सीएम ने दिये थे संकेत

हालांकि कुछ दिनों में सीएम मोहन यादव ने अपने भाषण में इस बात के संकेत दिए थे कि आने वाले समय में लाड़ली बहना योजना की राशि में बदलाव हो सकता है। बालाघाट में सीएम मोहन ने कहा, “मध्य प्रदेश सरकार ने हमेशा लाड़ली बहनों का ध्यान रखा है और आगे भी रखेगी. 5 जुलाई को लाड़ली बहनों के खातों में पैसे ट्रांसफर कर दिए जाएंगे.” इसके अलावा सीएम मोहन यादव ने यह भी कहा है कि जल्द ही हम इस योजना की कुछ राशि भी बढ़ाएंगे। इससे पहले पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि योजना की राशि धीरे-धीरे करके 3000 रुपये तक करूंगा।

1 हजार से शुरू हुई थी योजना

मध्य प्रदेश के तत्कालीन सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जब इस योजना की शुरुआत की थी तब पात्र महिलाओं के खाते में हर महीने की 10 तारीख को 1 हजार रुपये डाले जाते थे। उसके बाद शिवराज सिंह चौहान ने इस योजना की राशि को बढ़ाकर 1250 रुपये कर दिया था। शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि इस योजना की राशि को बढ़ाकर वह तीन हजार रुपये तक ले जाएंगे।

Hindi News/ Bhopal / Ladli Behna Yojana: लाड़ली बहनों को मिल सकती है बड़ी खुशखबरी, बढ़ सकती है राशि !

ट्रेंडिंग वीडियो