script‘जल जीवन मिशन’ को लेकर सीएम का केन्द्र को पत्र, बीजेपी-कांग्रेस आमने-सामने | jal jeevan mission Jitu patwari Jairam ramesh target bjp VD Sharma Strong Reply | Patrika News
भोपाल

‘जल जीवन मिशन’ को लेकर सीएम का केन्द्र को पत्र, बीजेपी-कांग्रेस आमने-सामने

Jal Jeevan Mission: ‘जल जीवन मिशन’ पर जीतू पटवारी और जयराम रमेश के आरोपों का बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने दिया करारा जवाब…

भोपालOct 05, 2024 / 06:31 pm

Shailendra Sharma

vd sharma-jitu patwari
Jal Jeevan Mission: पीएम नरेन्द्र मोदी ने हर घर तक नल से जल पहुंचाने के उद्देश्य से ‘जल जीवन मिशन’ की शुरुआत की थी। लेकिन मध्यप्रदेश में जल जीवन मिशन के अधूरे पड़े कामों को लेकर अब सियासत गर्मा गई है। सीएम मोहन यादव के द्वारा जल जीवन मिशन के लिए केन्द्र से मिलने वाली राशि में विलंब होने संबंधी पत्र लिखे जाने के बाद कांग्रेस इसे लेकर भाजपा पर हमलावर हुई तो भाजपा की ओर से प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कांग्रेस पर पलटवार किया है।

सीएम के पत्र से शुरू हुई सियासत

सीएम मोहन यादव ने जल जीवन मिशन की 1500.00 करोड़ रुपए राशि केन्द्र सरकार के द्वारा लंबित होने पर उसे जल्द जारी करने के लिए केन्द्र सरकार को पत्र लिखा है। जिसे लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने भाजपा पर तीखा हमला बोला। जीतू पटवारी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया तो कांग्रेस के सीनियर लीडर जयराम रमेश ने भी इसे लेकर ट्वीट कर भाजपा पर हमला बोल दिया।
jitu patwari

जीतू पटवारी ने ट्वीट में ये लिखा


कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने अपने ट्वीट में लिखा- मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री का केंद्र सरकार को लिखा गया पत्र इस जुमलेबाज़ सरकार की सच्चाई को उजागर करता है। जल जीवन मिशन की नाकामी दरअसल केंद्र सरकार की घोर लापरवाही और झूठे वादों का परिणाम है। मध्य प्रदेश को जो बजट मिलना चाहिए था, उसका लगभग आधा ही मिला, जिसके कारण प्रदेश की जनता को पीने के पानी के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। 14 फरवरी 2024 को हमारे नेता प्रतिपक्ष @umangsinghar ने भी विधानसभा में जल जीवन मिशन के 20,000 करोड़ के घोटाले को उजागर किया था, तब भी भाजपा सरकार बहाने बनाकर बचती नजर आई थी। जहां एक तरफ़ मध्य प्रदेश में लाखों लोग पीने के पानी से वंचित हैं, वहीं यह सरकार नए-नए फ़िज़ूल के इवेंट्स करके जनता का पैसा बर्बाद कर रही है। चुनाव रहते हैं तो प्रधानमंत्री मोदी के मन में MP रहता है, लेकिन चुनाव ख़त्म होते ही प्रधानमंत्री हमारे प्रदेश को प्यासा छोड़ देते हैं। मध्य प्रदेश में यह डबल इंजन सरकार की डबल प्रताड़ना है।

यह भी पढ़ें

मंत्री-विधायक-अधिकारी जो महीनों में नहीं कर पाए वो गांव वालों ने कुछ घंटों में कर दिया…Video



जयराम रमेश ने भी साधा निशाना


जीतू पटवारी के इस ट्वीट को कांग्रेस के सीनियर लीडर जयराम रमेश ने री-ट्वीट किया और सीएम मोहन यादव द्वारा लिखे गए लेटर भी पोस्ट किए।

भाजपा की तरफ से वीडी शर्मा ने दिया जवाब

जीतू पटवारी और जयराम रमेश के द्वारा लगाए गए आरोप का मध्यप्रदेश बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने न केवल जवाब दिया है बल्कि जयराम रमेश को उनके कार्यकाल की याद भी दिलाई है। वीडी शर्मा ने कहा है कि जयराम रमेश अपने कार्यकाल को याद करें, जनता कैसे पानी के लिए तरसती थी। आज भाजपा की सरकार है प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हर घर नल से जल पहुंच रहा है। आपके ट्वीट करने से कुछ नहीं होता, मध्य प्रदेश आइए, गांव गांव घुमिए और देखिये नल से कैसे लोग पानी पीते हैं, आज मध्य प्रदेश में 71 लाख पांच हजार घरों में नल से जल उपलब्ध कराया जा चुका है। हम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संकल्प को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है और लगातार काम कर रहे हैं।

Hindi News / Bhopal / ‘जल जीवन मिशन’ को लेकर सीएम का केन्द्र को पत्र, बीजेपी-कांग्रेस आमने-सामने

ट्रेंडिंग वीडियो