scriptIndian Railway: रक्षाबंधन पर भयानक कटेगी जेब, रेलवे ने बढ़ाया स्पेशल ट्रेनों का किराया, जानें कितना | Indian Railway: Railways increased the fare of special trains by 30% | Patrika News
भोपाल

Indian Railway: रक्षाबंधन पर भयानक कटेगी जेब, रेलवे ने बढ़ाया स्पेशल ट्रेनों का किराया, जानें कितना

Indian Railway: रक्षाबंधन के अवसर पर ट्रेनों में नियमित एवं सामान्य रूप से चलने वाली ट्रेनों के मुकाबले 30 फीसदी तक ज्यादा आरक्षण शुल्क सहित टिकट खरीदे जा सकेंगे।

भोपालJul 28, 2024 / 09:03 am

Astha Awasthi

Indian Railways

Indian Railways

Indian Railway: देश की सबसे बड़ी विमानन कंपनी इंडिगो एयरलाइंस के पास उपलब्ध विमान के मुकाबले रक्षाबंधन पर यात्रियों की भारी डिमांड ने हवाई किराया अभी से महंगा कर दिया है।

रक्षाबंधन के अवसर पर राजाभोज इंटरनेशनल एयरपोर्ट से दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद, उदयपुर, जयपुर जैसे शहरों तक जाने के लिए स्पॉट फेयर में दोगुना तक इजाफा दर्ज किया गया है। यदि आप पहले से टिकट बुक कर रहे हैं तो प्री बुकिंग पर यह टिकट कुछ सस्ते मिलेंगे।
ये भी पढ़ें: Indian Railways: रेलवे ने दी बड़ी राहत ! वंदे भारत, शताब्दी-हमसफर में सफर करने वालों की बल्ले-बल्ले

रक्षाबंधन के आसपास यदि टिकट बुक कराया तो स्पॉट फेयर के बराबर पैसे खर्च करने पड़ेंगे। यदि आप रेलवे से सस्ता सफर करने की प्लानिंग कर रहे हैं तो निराशा होगी। रेलवे ने भी फेस्टिवल सीजन में स्पेशल कोटे (Raksha bandhan special trains) की ट्रेनें चलाने का फैसला लिया है जिसका टिकट आम ट्रेन के मुकाबले महंगा होगा।

आधा दर्जन फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन (Festival Special Train)

त्योहारों पर ट्रेनों का सफर भी रेलवे ने महंगा कर दिया है। रक्षाबंधन के अवसर पर भोपाल रेल मंडल आधा दर्जन से ज्यादा फेस्टिवल स्पेशल रेल गाडिय़ां चलाएगा। इन ट्रेनों में नियमित एवं सामान्य रूप से चलने वाली ट्रेनों के मुकाबले 30 फीसदी तक ज्यादा आरक्षण शुल्क सहित टिकट खरीदे जा सकेंगे।
सबसे महाराष्ट्र से रानी कमलापति और भोपाल रेलवे स्टेशन होकर ये ट्रेनें यूपी के शहरों तक चलाई जाएंगी। भोपाल से जबलपुर, इंदौर, दुर्ग, भिलाई, ग्वालियर, बीना, सागर, रीवा, सिंगरोली, शहड़ोल जाने वाले सर्वाधिक यात्री राखी के लिए बुकिंग करवा रहे हैं।

Hindi News/ Bhopal / Indian Railway: रक्षाबंधन पर भयानक कटेगी जेब, रेलवे ने बढ़ाया स्पेशल ट्रेनों का किराया, जानें कितना

ट्रेंडिंग वीडियो