scriptमानव तस्करी का भांडाफोड़, 2 नाबालिगों को राजस्थान बेचने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार, हो सकते हैं चौंकाने वाले खुलासे | Human Trafficking racket bust 2 minors sold in Rajasthan innocent child forced to marry 3 accused arrest in Bhopal | Patrika News
भोपाल

मानव तस्करी का भांडाफोड़, 2 नाबालिगों को राजस्थान बेचने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार, हो सकते हैं चौंकाने वाले खुलासे

Human Trafficking Racket Bust : राजधानी भोपाल में मानव तस्करी के गिरोह का भांडापोड़ हुआ है। पुलिस ने मामले में दो महिलाओं का साथ एक पुरुष को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का मानना है कि मामले में कई चौंकाने वाले खुलासे हो सकते हैं।

भोपालJul 03, 2024 / 10:10 am

Faiz

Human Trafficking
Human trafficking racket : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के बागसेवनिया थाना इलाके में मानव तस्करी के मामले में मंगलवार को पुलिस ने बड़ी कारर्वाई की है। मामले में पुलिस ने दो नाबालिग बच्चियों को राजस्थान के झालावाड़ से बरामद किया है। साथ ही भोपाल से इस मामले में दो महिलाओं समेत 3 आरोपी गिरफ्तार किए हैं।
पुलिस पूछताछ में पीड़ित नाबालिगों ने बताया किस उन्हें बहला-फुसलाकर उनकी परिचित दो महिलाएं घर से लेकर राजस्थान गई थी, जहां उनकी एक युवक की शादी से करा दी, जबकि दूसरी बच्ची की भी शादी कराने की तैयारी की जा रही थी, जिसे असफल बनाते हुए पुलिस न सिर्फ दोनों बच्चियों को बरामद किया, साथ ही दो महिलाओं के साथ एक आरोपी पुरुष को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि मानव तस्करी के इस गिरोह का संचालन भोपाल के निशातपुरा इलाके के अंतर्गत आने वाले लांबाखेड़ा का एक दंपती कर रहा था।
मामले को लेकर बागसेवनिया थाना प्रभारी अमित सोनी का कहना है कि 26 जून को बागमुगालिया निवासी महिला ने थाने आकर अपनी नाबालिग बेटी के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई थी।। उसी से एक अन्य नाबालिग के गायब होने की जानकारी भी मिली। अपहरण का मामला दर्ज पुलिस ने जांच शुरु की, जिसमें सामने आया कि बच्चियां गायब होने के पहले दो महिलाओं गौरीशंकर आवासीय परिसर में रहने वाली 41 वर्षीय नजमा खान पति रमानंद कामत और अम्बेडकर मूर्ति के पास बागमुगालिया मेंरहने वाली 49 वर्षीय संगीता हिरवे पति राजू हिरवे के साथ दिखीं थीं।
यह भी पढ़ें- एमपी में सामने आया अजब मामला, उम्र 12 साल और पास कर ली 10वीं की बोर्ड परीक्षा

Human Trafficking

सिर्फ अपहरण नहीं, मानव तस्करी से जुड़ा निकला मामला

दोनों इंदौर में एक शादी समारोह में ले जाने का झांसा देकर बच्चियों को अपने साथ ले गई थीं। पुलिस जांच में जुटी ही थी कि, इसी बीच एक नाबालिग ने अपने भाई को फोन कर उनके साथ घटी घटना के बारे में बताया। इसपर पुलिस को अपहरण के साथ साथ मामला मानव तस्करी से जुड़ा होना पता चला। पुलिस को पता चला कि, बच्चियों का अपहरण कर राजस्थान में बेच दिया गया है। इसपर पुलिस की एक टीम राजस्थान के झालावाड़ पहुंची और दोनों नाबालिग को एक कमरे से बरामद किया। जहां से पुलिस एक नाबालिग से शादी करने वाले ग्राम घाटोली जिला झालावाड़ में रहने वाले 22 वर्षीय दुर्गालाल लोधा को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि पकड़ा गया आरोपी बच्ची को कमरे में बंद कर उसके साथ मारपीट और शारीरिक शोषण कर रहा था।

डेढ़ लाख में बच्चियों को बेचा

मामले में पुलिस को निशातपुरा में रहने वाली सुनीता ठाकुर नाम की महिला और उसके पति राम सिंह ठाकुर के बारे में जानकारी मिली। नजमा और संगीता ने दोनों बच्चियों का सुनीता और रामसिंह के माध्यम से सौदा किया था। दोनों को 60 – 60 हजार रुपए मिलने थे। जानकारी ये भी है कि दोनों बच्चियों को 1 लाख 55 हजार में बेचा गया था। पुलिस उन तक पहुंचती, उससे पहले ही दोनों फरार हो गए। पुलिस को पता चला कि दंपती ने भोपाल की और नाबालिग बच्चियों को इस तरह से बेचा है। आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद और भी नए खुलासे हो सकते हैं।

इन धाराओं के तहत केस दर्ज

मामले को लेकर भोपाल जोन 2 की पुलिस उपायुक्त श्रद्धा तिवारी का कहना है कि पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ मानव तस्करी, अपहरण, पॉस्को एक्ट के साथ साथ दुष्कर्म की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। इसी के साथ फरार दंपती की तलाश की जा रही है।

Hindi News/ Bhopal / मानव तस्करी का भांडाफोड़, 2 नाबालिगों को राजस्थान बेचने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार, हो सकते हैं चौंकाने वाले खुलासे

ट्रेंडिंग वीडियो