scriptHeavy Rain in MP: एमपी के 9 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, अगले 16 घंटे में यहां होगी झमाझम बरसात | Heavy Rain in MP in 9 districts next 16 hours meteorological department prediction weather forecast | Patrika News
भोपाल

Heavy Rain in MP: एमपी के 9 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, अगले 16 घंटे में यहां होगी झमाझम बरसात

Heavy Rain in MP : बंगाल की खाड़ी के उत्तर-पश्चिमी क्षेत्र और ओडिशा के तटीय भागों पर बना चक्रवाती घेरा आगे बढ़ रहा है, मौसम विभाग का कहना है कि इन जिलों में अगले 16 घंटे में शुरू होगी मानसून की धुंआधार बारिश

भोपालJun 29, 2024 / 10:30 am

Sanjana Kumar

Heavy Rain

Heavy Rain Alert in Madhya Pradesh

Heavy Rain in MP: मानसून देश भर में छा गया है। देश के दिल मध्य प्रदेश में हर साल की तरह इस बार भी मौसम विभाग ने औसत से ज्यादा बारिश का अलर्ट जारी किया है। जून में औसत बारिश का कोटा पूरा हो गया है। इस दौरान मौसम विभाग ने अगले 16 घंटे में एमपी के 9 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

यहां बना 24 घंटे में हुई बारिश का रिकॉर्ड

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश में इंदौर के देपालपुर में 24 घंटे में 5.8 इंच बारिश दर्ज की गई। वहीं यहां 120 जगह बारिश दर्ज की गई। इनमें 49 जगह 24 घंटों में एक इंच से ज्यादा थी।

इन 98 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग का कहना है कि मध्य प्रदेश के खरगोन, बड़वानी, झाबुआ, आगर मालवा, आलीराजपुर, छिंदवाड़ा, बालाघाट, दमोह, पांढुर्ना जिलों में शनिवार 29 जून और रविवार 30 जून को भारी बारिश की संभावना है।

चक्रवाती तूफान बढ़ रहा आगे

मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी के उत्तर-पश्चिमी क्षेत्र और ओडिशा के तटीय भागों पर बना चक्रवाती घेरा अंतर्देशीय क्षेत्र की ओर बढ़ रहा है। इसके असर से अगले 16 घंटों में पूर्वी मध्य प्रदेश के क्षेत्रों में भारी बारिश होगी।

Hindi News/ Bhopal / Heavy Rain in MP: एमपी के 9 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, अगले 16 घंटे में यहां होगी झमाझम बरसात

ट्रेंडिंग वीडियो