scriptHarda factory blast: : हरदा से भोपाल तक बनाया गया ग्रीन कॉरिडोर, 114 एंबुलेंस रवाना | Harda factory blast: Green corridor built from Harda to Bhopal, 114 ambulances dispatched | Patrika News
भोपाल

Harda factory blast: : हरदा से भोपाल तक बनाया गया ग्रीन कॉरिडोर, 114 एंबुलेंस रवाना

भोपाल। मध्य प्रदेश के हरदा में पटाखा फैक्ट्री में मंगलवार सुबह ब्लास्ट के बाद आग लग गई। हादसे में कई लोगों के मारे जाने और घायल होने की सूचना है। आग पर काबू पाने की कोशिशें जारी हैं। घटना का पता चलते ही मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम पहुंच गई है। हादसे के चलते कई लोगों की जान जाने की खबर सामने आई है।

भोपालFeb 06, 2024 / 02:01 pm

Astha Awasthi

harda.jpg

Harda factory blast

बनाया जा रहा ग्रीन ग्रीन कॉरिडोर

शहर में बनी एक पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट होने से उसके नजदीक के 50 से अधिक घरों में भीषण आग लग गई है। फैक्ट्री में विस्फोट इतना भीषण था कि आवाज सुनते ही लोग वहां से भागते नजर आए। हादसे का पता चलते ही पुलिस के साथ फायर बिग्रेड की टीम मौक पर पहुंच कर अपना रेस्क्यू मिशन शुरू कर दिया है। लोगों के इलाज के लिए एंबुलेंस 108 की करीबन 100 गाड़ियों को घटनास्थल पर पहुंचाया गया है।

इन गाड़ियों को से हरदा जिला अस्पताल, इंदौर और भोपाल के लिए रवाना किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार मामले की गंभीरता को देखते हुए मरीज को जल्द इलाज मिले इसके लिए हरदा से लेकर भोपाल तक ग्रीन कॉरिडोर बनाया जा रहा है। वहीं अलग-अलग जिलों से हरदा के लिए 114 एंबुलेंस रवाना की गई हैं।

खंडवा, नर्मदापुरम से एंबुलेंस रवाना

हादसा इतना बड़ा है कि हरदा जिले की एंबुलेंस कम पड़ गई। नर्मदापुरम और खंडवा से भी एंबुलेंस हरदा के लिए रवाना की गई हैं। भोपाल और इंदौर में इलाज के लिए तैयार रहने को कहा गया है।

हादसे पर एक नजर…

-आसपास के 60 से ज्यादा घरों में आग लग गई।
कुछ लोगों की मौत की सूचना भी आ रही है।
-25 से अधिक घायलों को हरदा जिला अस्पताल ले जाया गया है।
-प्रशासन ने खाली कराए 100 से ज्यादा घर।
-फैक्ट्री में लगातार धमाके हो रहे।

Hindi News/ Bhopal / Harda factory blast: : हरदा से भोपाल तक बनाया गया ग्रीन कॉरिडोर, 114 एंबुलेंस रवाना

ट्रेंडिंग वीडियो