scriptसरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, दिवाली से पहले बढ़ गई सैलरी | Government Employees' salary increased on Diwali | Patrika News
भोपाल

सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, दिवाली से पहले बढ़ गई सैलरी

दिवाली पर मिलेगी बढ़ी हुई सैलरी, सरकार की मिली मंजूरी

भोपालNov 01, 2021 / 04:01 pm

deepak deewan

salary_2.png

भोपाल. सरकारी बिजली कंपनियों के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है. बिजली कंपनियों के कर्मचारियों को मध्यप्रदेश सरकार ने दिवाली की सौगात दे दी है. इस कर्मचारियों को दिवाली पर बढ़ी हुई सेलरी मिलेगी. कर्मचारियों और बिजली कर्मचारी संगठनों की मांग पर राज्य सरकार ने यह फैसला लिया. राज्य सरकार के इस निर्णय पर प्रदेश के बिजली कर्मचारियों ने खुशी जाहिर की है.

प्रदेश सरकार ने सभी विभागों की तरह बिजली विभाग के कर्मचारियों को भी दिवाली पर बोनस देने का ऐलान कर दिया था. हालांकि यह राशि दिवाली पूर्व नहीं दी जा रही थी जिसपर कर्मचारियों और संगठनों ने ऐतराज जताया था. कर्मचारियों की मांग थी कि दिवाली पूर्व ही यह राशि दी जाए जिससे पर्व की खरीदारी की जा सके.

दिवाली पर ही बढ़ी हुई सेलरी देने के संबंध में मध्य क्षेत्र वितरण कम्पनी, भोपाल/ग्वालियर सहित विभिन्न कम्पनियों ने आदेश जारी कर दिए हैं. खासतौर पर बिजली आउटसोर्स कर्मचारियों को दीपावली पूर्व वेतन व बोनस प्रदान करने संबंधी आदेश पर तुरंत अमल करने को कहा गया है.

good_news_for_salary.jpg

बिजली आउटसोर्स कर्मचारी संगठन के अनुसार मध्यप्रदेश में कंपनी के हजारों बिजली कर्मचारियों को इस निर्णय का लाभ होगा. इनमें 6 हजार संविदा और 35 हजार आउटसोर्स कर्मचारी शामिल हैं. ज्ञातव्य है कि CM शिवराज सिंह चौहान द्वारा बोनस, महंगाई भत्ता और वेतनवृद्धि की एरियर्स की बकाया राशि के भुगतान की घोषणा की गई थी लेकिन इस पर अमल नहीं किया जा रहा था.

अस्पताल में भर्ती पुत्र का दर्द नहीं देख सके पिता, कुएं में कूदकर दे दी जान

प्रदेश की बिजली कंपनियों द्वारा इस संबंध में कोई निर्णय नहीं लेने पर बिजली कर्मचारी संगठनों ने इस संबंध में 28 अक्टूबर को ऊर्जा मंत्री को भी पत्र लिखा था. बिजली कर्मचारी DA और वेतनवृद्धि के एरियर की राशि नहीं मिलने से नाराजगी जता रहे थे. अब दिवाली पर ही बोनस प्रदान करने के निर्णय से आउटसोर्स कर्मचारियों का असंतोष खत्म हो गया है.

https://www.dailymotion.com/embed/video/x857csr

Hindi News / Bhopal / सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, दिवाली से पहले बढ़ गई सैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो