scriptMD ड्रग्स का तीसरा आरोपी भी धराया, दुबई और UK से निकला खास कनेक्शन | MD drugs case 3rd accused arrest from mandsaur special connection emerged from Dubai and UK | Patrika News
भोपाल

MD ड्रग्स का तीसरा आरोपी भी धराया, दुबई और UK से निकला खास कनेक्शन

MD Drugs Case : हरीश आंजना नामक आरोपी को भोपाल पुलिस के इनपुट के आधार पर और मंदसौर पुलिस की मदद से गुजरात एटीएस ने गिरफ्तार किया है। हरीश आंजना पुराना ड्रग सप्लायर और इस गिरोह में शामिल है।

भोपालOct 07, 2024 / 04:18 pm

Faiz

MD Drugs Case
मध्य प्रदेश के भोपाल जिले के अंतर्गत आने वाले बगरोदा की एक साबुन बनाने के नाम रृपर संचालित फैक्ट्री में 1814.18 करोड़ के एमडी ड्रग्स मामले का तीसरे आरोपी हरीश आंजना को मंदसौर से गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी भोपाल की फैक्ट्री में बनने वाले ड्रग्स को अन्य राज्यों में सप्लाई करता था।
हरीश आंजना नामक आरोपी को भोपाल पुलिस के इनपुट के आधार पर और मंदसौर पुलिस की मदद से गुजरात एटीएस ने गिरफ्तार किया है। हरीश आंजना पुराना ड्रग सप्लायर और इस गिरोह में शामिल है। मामले में दो आरोपी पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं। भोपाल की बंद फैक्ट्री में एक बड़े ड्रग्स रैकेट का हिस्सा मिला है। इंदौर, उज्जैन से ड्रग्स बनाने का केमिकल लाया जाता था। इतने बड़े रैकेट को विदेश से बैठकर संचालित करने की आशंका है। शुरुआती जानकारी के अनुसार, आरोपी ड्रग्स दुबई और यूके तक सप्लाई किया करते थे।
यह भी पढ़ें- MP Weather Update : मानसून के जाते-जाते इन जिलों में होगी झमाझम बारिश, इस दिन से पड़ेगी ठंड

पहले दो आरोपी गिरफ्तार

बता दें कि इस मामले में पुलिस पहले ही भोपाल के कोटरा इलाके में रहने वाले 57 वर्षीय अमित चतुर्वेदी और नासिक के रहने वाले 40 वर्षीय सान्याल बाने को गिरफ्तार कर लिया था। तीनो आरोपियों ने राजधानी भोपाल के कटारा हिल्स थाना इलाके के अंतर्गत आने वाले बगरोदा इंडस्ट्रियल एरिया में फैक्ट्री किराए पर ली। आरोपियों ने साबुन बनाने के नाम पर फैक्ट्री का रजिस्ट्रेशन कराया और उसमें एमडी ड्रग्स बनाने का का कर रहे थे।

मंदसौर से धराया तीसरा आरोपी

गुजरात एटीएस और एनसीबी दिल्ली ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए फैक्ट्री से 907.09 किलो एमडी (मेफेड्रोन) ड्रग्स बरामद की है। ठोस व तरल फॉर्म में जब्त ड्रग्स की कीमत 1814.18 करोड़ रुपए आंकी जा रही है। फिलहाल, टीम ने अबतक नशे के तीनों सौदागरों को गिरफ्तार कर लिया है। फैक्ट्री में तैयार ड्रग्स के प्रदेश के सबसे बड़े सप्लायर हरीश आंजना को मंदसौर के मालिया खेर खेड़ा से दबोचा।

हो सकते हैं चौकाने वाले खुलासे

टीम ने फैक्ट्री से ड्रग्स बनाने का 5000 किलो रॉ मटेरियल और उपकरण जब्त किए हैं। बता दें कि आज सोमवार को भी टीम भोपाल में मौजूद है और इन्वेस्टिगेशन जारी है। बताया जा रहा है कि इस मामले में कई बड़े और चौंकाने वाले खुलासे हो सकते हैं। 2500 वर्गफीट के शेड में फैक्ट्री 6 माह से चल रही थी। बताया जा रहा है कि आरोपी रोजाना 25 किलो ड्रग्स बनाकर दूसरे राज्यों में सप्लाई करते थे। ड्रग्स पर एमपी में यह सबसे बड़ी कार्रवाई है। इससे पहले 2021 में इंदौर में 70 करोड़ के एमडी ड्रग्स पकड़ाई थी। इस कार्रवाई से एमपी पुलिस की कार्यशैली सवालों के घेरे में आ गई है।
यह भी पढ़ें- T-20 World Cup 2024 : भारत की पाकिस्तान पर शानदार जीत, CM मोहन ने कह दी बड़ी बात

उद्योगों की जांच करेंगे

MD Drugs Case
भोपाल पुलिस आयुक्त हरिनारायण चारी मिश्र का कहना है कि ‘गुजरात पुलिस की सूचना पर हमारी पुलिस सहयोग में थी। उद्योगों को अंदर से हम अमूमन नहीं जांचते हैं। अब अभियान चलाएंगे। उद्योग विभाग के साथ काम करेंगे। ‘नशे खिलाफ अंकुश अभियान में 7 माह में 55 आरोपियों से 13 करोड़ का नशा बरामद किया है।’ एमडी ड्रग जैसा मामला नहीं था।

दोषियों पर सख्त कार्रवाई

MD Drugs Case
मामले को लेकर मुख्यमंत्री मोहन यादव का कहना है कि एमपी में नशे पर कार्रवाई हो रही है। इसमें सीमावर्ती प्रदेशों की पुलिस के साथ संयुक्त कार्रवाई भी होती है। इस क्रम में गुजरात एटीएस-एनसीबी दिल्ली की कार्रवाई में एमपी ने सहयोग किया है। दोषियों पर सख्त कार्रवाई होगी।

Hindi News / Bhopal / MD ड्रग्स का तीसरा आरोपी भी धराया, दुबई और UK से निकला खास कनेक्शन

ट्रेंडिंग वीडियो