scriptजॉर्ज कुरियन ने भरा राज्यसभा के लिए नामांकन, सीएम मोहन और वीडी शर्मा भी मौजूद, देखें Video | George Kurien filed nomination for Rajya Sabha from madhya pradesh CM Mohan yadav VD Sharma also present | Patrika News
भोपाल

जॉर्ज कुरियन ने भरा राज्यसभा के लिए नामांकन, सीएम मोहन और वीडी शर्मा भी मौजूद, देखें Video

George Kurien Filed Nomination : केरल के भाजपा नेता जॉर्ज कुरियन ने राज्यसभा के लिए मध्य प्रदेश विदानसभा में नामांकन दायर कर दिया है। इस दौरान उनके साथ सीएम मोहन यादव और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा मौजूद रहे।

भोपालAug 21, 2024 / 03:01 pm

Faiz

George Kurien filed nomination
George Kurien Filed Nomination : भारतीय जनता पार्टी के मध्य प्रदेश से राज्यसभा उम्मीदवार जॉर्ज कुरियन ने भोपाल स्थित मध्य प्रदेश विधानसभा में अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। इस दौरान उनके साथ एमपी के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा समेत पार्टी के कई नेता मौजूद रहे।
आपको बता दें कि भाजपा के कब्जे वाली ये सीट केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की वजह से खाली हुई थी। सिंदिया को पार्टी ने लोकसभा चुनाव में गुना सीट उतारा था, जिसपर जीत दर्ज होने के बाद ये सीट काली हो गई। यही कारण है कि भाजपा ने केरल के भाजपा नेता जॉर्ज कुरियन को मध्य प्रदेश से राज्यसभा की उम्मीदवारी सौंपी है।

नामांकन दाखिल करने पहुंचे कुरियन

कुरियन का कार्यकाल 9 अप्रैल 2026 तक रहेगा। राज्यसभा चुनाव विधानसभा में 3 सितंबर को होगा। विधानसभा के समीकरण बताते हैं कि कुरियन का मध्य प्रदेश से राज्यसभा लगभग तय है।
यह भी पढ़ें- बड़ा प्रशासनिक एक्शन : 9 IAS अफसरों को किया गया इधर से उधर, अनुपम राजन को मिली उच्च शिक्षा विभाग की कमान

इन नेताओं के नाम रहे खासा चर्चा में

गौरतलब है कि इस सीट के लिए गुना से पूर्व सांसद केपी यादव का नाम भी खासा चर्चा में था, क्योंकि लोकसभा चुनाव में पार्टी ने उन्हीं का टिकट काटकर ज्योतिरादित्य सिंधिया को उस सीट से उम्मीदवारी सौंपी थी। इसलिए माना जा रहा था कि पार्टी उन्हीं को इस बार राज्यसभा पहुंचाएगी। लेकिन, ऐसा नहीं हो सका। यादव के अलावा,पूर्व मंत्रियों में नरोत्तम मिश्रा, जयभान सिंह पवैया, कांतदेव सिंह, मुकेश चतुर्वेदी भी राज्यसभा की दौड़ में प्रबल उम्मीदवार माने जा रहे थे।
यह भी पढ़ें- दर्दनाक हादसा : एमपी के किसान के 4 छोटे-छोटे बच्चे महाराष्‍ट्र के तालाब में डूबे, चारों की मौत

कौन हैं कुरियन ?

आपको ये भी बता दें, मौजूदा समय में जॉर्ज कुरियन केरल भाजपा के महासचिव हैं। वो अब तक किसी भी सदन के सदस्य नहीं बने हैं। इधर, राज्यसभा जाने के लिए मध्य प्रदेश के नेता भी सक्रिय थे। लेकिन, उनके हाथ निराशा आई है। इस वजह से बीजेपी के नेतृत्व को केंद्रीय मंत्रियों और सीनियर नेताओं को एडजेस्ट करना होगा. एमपी कोटे से पहले तीन केंद्रीय मंत्री बनाए जा चुके हैं। इस बार किसी के आसार नजर नहीं आ रहे हैं।

Hindi News/ Bhopal / जॉर्ज कुरियन ने भरा राज्यसभा के लिए नामांकन, सीएम मोहन और वीडी शर्मा भी मौजूद, देखें Video

ट्रेंडिंग वीडियो