scriptजबरन का रिश्तेदार बनकर खाते से निकाले 41 हजार | Forcibly removed 41 thousand from the account by becoming a relative | Patrika News
भोपाल

जबरन का रिश्तेदार बनकर खाते से निकाले 41 हजार

धोखाधड़ी का केस दर्ज

भोपालNov 08, 2021 / 02:24 pm

Pushpam Kumar

जबरन का रिश्तेदार बनकर खाते से निकाले 41 हजार

जबरन का रिश्तेदार बनकर खाते से निकाले 41 हजार

भोपाल. कोहेफिजा पुलिस ने एक व्यक्ति की शिकायत पर अज्ञात जालसाज के खिलाफ 41 हजार रुपए की धोखाधड़ी करने का केस दर्ज किया है।
आरोपी ने खुद को सगा मामा बताते हुए व्यक्ति से पैसों की जरूरत बताई। इसके बाद तीन बार में 40,990 रुपए गूगल पे के माध्यम से हड़प लिए। घटना का खुलासा तब हुआ, जब फरियादी ने अपने असली मामा से फोन पर बात करके परेशानी पूछी। कोहेफिजा पुलिस के मुताबिक संदीप कुमार जैन (37) कोहेफिजा में रहते हैं। उन्होंने शिकायत दर्ज कराई कि उसके मामा विजय कुमार नागपुर में रहते हैं। 24 अक्टूबर को शाम चार बजे उनके पास अज्ञात व्यक्ति का फोन आया।
फोन करने वाले ने संदीप से बोला कि वह उसका नागपुर वाला विजय मामा बोल रहा है। इसके बाद उसने संदीप से बोला कि क्रेडिट कार्ड के कारण मेरा गूगल अकाउंट कुछ गड़बड़ हो गया है। संदीप कुमार ने संबंधित फोन नंबर को ट्रू कॉलर पर चेक किया तो उसमें वास्तव में उसके नागपुर में रहने वाले विजय मामा की तस्वीर दिखाई थी।
भरोसा होने पर संदीप कुमार ने गूगल पे के माध्यम से दो बार में 10-10 हजार और तीसरी बार में 20,990 रुपए मामा को भेज दिए। बाद में संदीप कुमार ने अपने वास्तविक विजय मामा को फोन लगाकर कुशलक्षेम पूछी, तो वह चौंक गए। पुलिस अब आरोपी का पता लगा रही है।

Hindi News / Bhopal / जबरन का रिश्तेदार बनकर खाते से निकाले 41 हजार

ट्रेंडिंग वीडियो