scriptएमपी में पुलिस आरक्षक भर्ती में बड़ा अपडेट, उम्मीदवारों की बढ़ गई मुश्किलें | Dates of physical test changed in police constable recruitment exam in MP | Patrika News
भोपाल

एमपी में पुलिस आरक्षक भर्ती में बड़ा अपडेट, उम्मीदवारों की बढ़ गई मुश्किलें

physical test mp police constable recruitment exam परीक्षा के चुने गए उम्मीदवारों की मुश्किलें कुछ बढ़ गई हैं।

भोपालSep 28, 2024 / 07:45 pm

deepak deewan

Dates of physical test changed in police constable recruitment exam in MP

Dates of physical test changed in police constable recruitment exam in MP

MP Police Constable Recruitment: MP Police Recruitment: मध्यप्रदेश में पुलिस आरक्षक भर्ती में बड़ा अपडेट सामने आया है। परीक्षा के चुने गए उम्मीदवारों की मुश्किलें कुछ बढ़ गई हैं। दरअसल इस परीक्षा में फिजिकल टेस्ट की तारीखों में बदलाव कर दिया गया है। फिजिकल टेस्ट के लिए नई तारीखों का ऐलान भी कर दिया गया है। CM मोहन यादव ने पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा MP Police Constable Recruitment में बदलाव की घोषणा करते हुए उम्मीदवारों को बताया कि अचानक से ये बदलाव क्यों करना पड़ा? सीएम ने कैंडिडेट्स को शुभकामनाएं भी दीं।
एमपी पुलिस आरक्षक भर्ती 2023 Police Constable Recruitment (GD) और (Radio) के​ लिए शारीरिक दक्षता परीक्षण यानि फिजिकल टेस्ट 30 सितम्बर, 1 अक्टूबर और 2 अक्टूबर 2024 को आयोजित किए गए थे। इन तिथियों को निरस्त करते हुए फिजिकल टेस्ट आगे बढ़ा दिया गया है। पुलिस आरक्षक भर्ती (Police Constable Recruitment) के लिए फिजिकल टेस्ट अब 18, 19 एवं 20 नवंबर को होंगे।
यह भी पढ़ें : एमपी में बनेगा नया महानगर, चार जिलों के 8 हजार वर्ग किमी में आकार लेगा मेट्रोपोलिटन रीजन

एमपी पुलिस आरक्षक भर्ती 2023 Police Constable Recruitment को लेकर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने यह बड़ी घोषणा की। उन्होंने बताया कि पुलिस भर्ती 2023 की आरक्षक भर्ती (GD) और रेडियो के शारीरिक दक्षता परीक्षण (Physical Efficiency Test) की तारीखों में बदलाव किया गया है। सीएम मोहन यादव ने अपने एक्स हेंडल पर नई तारीखें बताते हुए इस बदलाव पर खेद भी जताया। उन्होंने उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए शुभकामनाएं भी दीं।
सीएम ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से हो रही भारी बारिश के कारण हुई असुविधा को देखते हुए पुलिस आरक्षक भर्ती (GD) एवं (Radio) 2023 के शारीरिक दक्षता परीक्षण (फिजिकल) की तारीखों को आगे बढ़ाना पडा है।
फिजिकल टेस्ट पहले 30 सितम्बर, 1 अक्टूबर और 2 अक्टूबर को रखे गए थे। इन तिथियों को आगे बढ़ाते हुए अब 18, 19 एवं 20 नवंबर को टेस्ट करने का निर्णय लिया गया है। हालांकि इससे उम्मीदवारों को कुछ दिक्कत तो होगी पर उन्हें तैयारी के लिए कुछ अतिरिक्त समय भी मिल रहा है।

Hindi News / Bhopal / एमपी में पुलिस आरक्षक भर्ती में बड़ा अपडेट, उम्मीदवारों की बढ़ गई मुश्किलें

ट्रेंडिंग वीडियो