scriptएमपी में एक्सीडेंट की साजिश, बाल बाल बची ट्रेन, रेलवे ट्रेक पर रखी लोहे की छड़ें | Conspiracy to derail train by placing iron rods on tracks in Birla Nagar Gwalior | Patrika News
भोपाल

एमपी में एक्सीडेंट की साजिश, बाल बाल बची ट्रेन, रेलवे ट्रेक पर रखी लोहे की छड़ें

Birla Nagar Gwalior Train News रेलवे ट्रेक पर पटरियों पर लोहे की छड़ें रखकर ट्रेन गिराने की साजिश की गई थी।

भोपालOct 08, 2024 / 03:56 pm

deepak deewan

Conspiracy to derail train by placing iron rods on tracks in Birla Nagar, Gwalior

Conspiracy to derail train by placing iron rods on tracks in Birla Nagar, Gwalior

देशभर में कई जगहों पर ट्रेन एक्सीडेंट की साजिश सामने आई है। ग्वालियर में भी एक ऐसी ही घटना हुई जिसमें ट्रेन बाल बाल बच गई। यहां रेलवे ट्रेक पर पटरियों पर लोहे की छड़ें रखकर ट्रेन गिराने की साजिश की गई थी। पटरियों पर एक ट्रेन आ भी रही थी लेकिन उसकी स्पीड बेहद कम थी जिससे हादसा नहीं हो सका। इसके बाद जीआरपी और आरपीएफ ने अज्ञात आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी।
ग्वालियर में रेलवे ट्रेक पर पटरियों पर लोहे की रॉड रखकर ट्रेन को पलटाने का प्रयास किया गया। ट्रेक पर एक गुड्स ट्रेन आ रही थी लेकिन स्पीड कम होने और पायलट की नजर पड़ने से हादसा नहीं हो सका। मालगाडी को समय रहते ही रोक लिया गया।
यह भी पढ़ें : एमपी को बड़ी सौगात, एक और वंदेभारत मिली, दो राज्यों को जोड़ेगी 8 कोच की प्रीमियम ट्रेन

ग्वालियर के बिरलानगर रेलवे स्‍टेशन के पास ट्रेक पर पटरियों पर लोहे की रॉड रखी गई थी। पटरियों पर देर रात लोहे की छड़ें रखीं पाई गईं। इस ट्रेक पर एक मालगाड़ी आ रही थी लेकिन इसकी स्पीड महज 12 किलोमीटर प्रति घंटे की थी। स्पीड कम होने से मालगाड़ी को रोक दिया गया जिससे दुर्घटना बच गई।
पटरियों पर लोहे की रॉड मिलने के बाद ग्वालियर जीआरपी और आरपीएफ सक्रिय हुई। मामले में अज्ञात आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज किया मामले की जांच शुरू कर दी गई है। आरोपियों का पता लगाया जा रहा है। बता दें कि इससे पहले जबलपुर और खंडवा में ट्रेनों को गिराने की साजिश रची जाने के मामले सामने आ चुके हैं।

Hindi News / Bhopal / एमपी में एक्सीडेंट की साजिश, बाल बाल बची ट्रेन, रेलवे ट्रेक पर रखी लोहे की छड़ें

ट्रेंडिंग वीडियो