scriptMP Politics: नेता प्रतिपक्ष का सीएम पर हमला, बोले संवेदनशीलता खो बैठी है सरकार | congress leader ajay singh attacks on shivraj singh chouhan | Patrika News
भोपाल

MP Politics: नेता प्रतिपक्ष का सीएम पर हमला, बोले संवेदनशीलता खो बैठी है सरकार

अजय सिंह ने पुलिस तंत्र की कार्रवाई को सख्त और शीघ्र बनाने का सरकार को दिया सुझाव।

भोपालDec 15, 2017 / 11:45 am

दीपेश तिवारी

ajay singh congress
भोपाल। मध्यप्रदेश में चुनावों से पहले कांग्रेस लगातार सीएम शिवराज को घेरने की कोशिश में लगी हुई है। इसी के चलते कांग्रेस के बड़े नेता लगातार शिवराज पर हमला करने से नहीं चूक रहे हैं। इसी के चलते नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने एक बार फिर सीएम शिवराज पर अटैक किया है।
उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा है कि अपने सत्ता के मद व अहंकार में सरकार अपनी संवेदनशीलता, सुध-बुध खो बैठी हैं। शर्मनाक यह है कि सीएम का सम्मान तब हो रहा था, जब सागर में एक नाबालिग रेप पीड़िता की अंत्येष्टि हो रही थी। साथ ही उन्होंने सरकार की संवेदनशीलता पर भी प्रश्न उठाया।
नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा कि रेप पीड़िता की पहचान छुपाने के बजाए ऐसे उपाय किए जा रहे हैं कि, वह जीवन भर जिल्लत की जिंदगी जीते रहे। उन्होंने कहा कि इससे अधिक शर्मनाक यह है कि मुख्यमंत्री का सम्मान तब हो रहा था जब सागर में एक नाबालिग रेप पीड़िता की अंत्येष्टि हो रही थी।
ऐसे विधेयक पर सम्मान:
नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि मध्यप्रदेश बच्चियों और महिलाओं के साथ शारीरिक अत्याचार में पूरे देश में नंबर वन पर है। इसके बाद भी सीएम एक ऐसे विधेयक पास होने पर अपना सम्मान करवा रहे हैं, जिसके कानून बनने का पता भी नहीं है। उन्होंने कहा कि जिस समय यह सम्मान हो रहा था, उसी समय सामूहिक गैंगरेप कर जिंदा जला दी गई लड़की की अंत्येष्टि की तैयारी चल रही थी।
ऐसे-ऐसे दे रहे हैं सुझाव:
अजय सिंह ने कहा कि गृहमंत्री के विधानसभा क्षेत्र में ही नाबालिग के साथ अत्याचार हुआ। उन्होंने कहा कि प्रदेश में एक ओर बालिकाओं के साथ अत्याचार हो रहे हैं वहीं सरकार के मंत्री उन्हें समाज में इज्जत दिलाने के बजाए ऐसे-ऐसे सुझाव दे रहे हैं कि वे जीवनभर जिल्लत की जिंदगी जीने को मजबूर रहे।
महिलाओं की सुरक्षा कर पाने में सरकार नाकाम
अजय सिंह के मुताबिक एक मंत्री कोचिंग सेंटर 7 बजे बंद करने, तो दूसरे मंत्री ने रेप पीड़िता को पद्मावती सम्मान देने तो तीसरी महिला मंत्री कह रही हैं कि रेप पीड़िता को शस्त्र लाइसेंस देंगे। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि महिला मंत्री का यह बयान बताता है कि भाजपा सरकार महिलाओं की सुरक्षा कर पाने में नाकाम हो गई है।
गाइड लाइन का उल्लंघन:
नेता प्रतिपक्ष ने कहा की वहीं समाज में रेप पीड़िता जीवन भर सरकार के तमगे को लगाकर घूमेगी कि वह रेप पीड़िता है। ऐसा बयान एक महिला मंत्री का दिया जाना जहां सुप्रीम कोर्ट की रेप पीड़िता की पहचान गाइड लाइन का उल्लंघन तो है ही, वहीं यह भी बताता है कि सरकार के मंत्री अपनी सुदबुध खो बैठे हैं।
नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा कि फांसी का कानून से ज्यादा जरूरी है कि सीएम अपने पुलिस तंत्र की कार्रवाई को सख्त और शीघ्र बनाएं, ताकि ऐसे अपराध करने वालों को मिलने वाली सजा से अपराधियों में खौफ पैदा हो।

Hindi News/ Bhopal / MP Politics: नेता प्रतिपक्ष का सीएम पर हमला, बोले संवेदनशीलता खो बैठी है सरकार

ट्रेंडिंग वीडियो