script50 फीसदी उपस्थिति के साथ 15 सितम्बर से खुलेंगे कॉलेज | Colleges will open from September 15 with 50 attendance | Patrika News
भोपाल

50 फीसदी उपस्थिति के साथ 15 सितम्बर से खुलेंगे कॉलेज

हॉस्टल के संबंध में बाद में होगा निर्णय

भोपालAug 29, 2021 / 11:44 am

दीपेश अवस्थी

भोपाल। 15 सितम्बर से प्रदेश के सभी कॉलेज खोल दिए जाएंगे। कॉलेज में विद्यार्थियों की उपस्थित 50 प्रतिशत रहेगी, शेष 50 प्रतिशत विद्यार्थी ऑनलाइन क्लास में शामिल होंगे। इस संबंध में निर्देश दे दिए गए हैं। पत्रिका से चर्चा करते हुए उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने कहा कि कॉलेज खुलने के साथ यह भी जरूरी होगा कि प्राध्यापकों के साथ सभी स्टाफ और विद्यार्थी शत प्रतिशत वैक्सीनेटेड हों। यदि जरूरी हुआ तो कॉलेज में वैक्सीनेशन कैंप लगाए जाएंगे।
मंत्री ने कहा कि कक्षाओं के दौरान कॉलेजों को कोविड-19 नियमों का सख्ती से पालन होगा। कक्षाएं लगाए जाने संबंधी अधिकार कॉलेजों के पास सुरक्षित होगा कि उन्हें कौन सी क्लास लगाना है और कौन सी नहीं। कॉलेज चाहें तो क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटी से भी अनुमति ले सकते हैं।
छात्रावासों के संबंध में निर्णय एक को –
उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा कि अभी कॉलेज शुरू किए जाए जाने के बारे में निर्णय लिया गया है। छात्रावासों के संबंध में एक सितम्बर को प्रस्तावित बैठक में निर्णय लिया जाएगा। उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा कि विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन में नए शिक्षण सत्र से एविएश का पाठ्यक्रम शुरू होगा। नए सत्र से जबलपुर के रानी दुर्गावती विश्ववद्यिालय में फिजिकल एजुकेशन कोर्स शुरू होगा।

Hindi News / Bhopal / 50 फीसदी उपस्थिति के साथ 15 सितम्बर से खुलेंगे कॉलेज

ट्रेंडिंग वीडियो