scriptएमपी में बनेगा बड़ा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, 175 एकड़ में संवरेंगे क्रिकेट, बैडमिंटन, टेनिस और गोल्फ ग्राउंड | Cricket badminton tennis and golf grounds will be developed in 175 acre sports complex in MP | Patrika News
भोपाल

एमपी में बनेगा बड़ा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, 175 एकड़ में संवरेंगे क्रिकेट, बैडमिंटन, टेनिस और गोल्फ ग्राउंड

175 acre sports complex in MP एमपी में 175 एकड़ के स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में संवरेंगे क्रिकेट बैडमिंटन टेनिस और गोल्फ ग्राउंड

भोपालOct 14, 2024 / 06:48 pm

deepak deewan

Cricket badminton tennis and golf grounds will be developed in 175 acre sports complex in MP

Cricket badminton tennis and golf grounds will be developed in 175 acre sports complex in MP

मध्यप्रदेश में विशाल स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स की रूपरेखा तैयार की गई है। इसके लिए राज्य सरकार, भेल BHEL के स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स को टेकओवर कर रही है। राज्य का खेल विभाग इस संबंध में प्रस्ताव बना रहा है जोकि केंद्र सरकार को मंजूरी के लिए भेजा जाएगा। इसी के साथ 175 एकड़ में फैले स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स को संवारने की कवायद शुरु कर दी गई है। प्रदेश के खेल मंत्री विश्वास सारंग ने सोमवार को भेल जाकर स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स का जायजा लिया।
भेल के स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में कई नेशनल और इंटरनेशनल लेबल के प्लेयर तैयार हुए लेकिन शहर के ज्यादातर खिलाड़ियों को इसका लाभ नहीं मिल पाता है। यहां क्रिकेट, बैडमिंटन, टेनिस के साथ ही गोल्फ ग्राउंड भी है पर देखरेख के अभाव में स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स दुर्दशा का शिकार होने लगा है।
यह भी पढ़ें : एमपी को बड़ी सौगात, जल्द दौड़ेंगी तीन नई वंदेभारत एक्सप्रेस, कई राजधानियों से जुड़ेगा भोपाल

खेल मंत्री विश्वास सारंग का कहना है कि भेल BHEL स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स को मध्यप्रदेश सरकार टेकओवर करेगी। स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स को खेल विभाग को देने के लिए प्रस्ताव बनाया जा रहा है जिसे हम केंद्र सरकार को भेजेंगे। खेल विभाग के अधीन आने के बाद राज्य सरकार इसे संवारेगी। इससे राजधानी भोपाल के अलावा आसपास के खिलाड़ियों को भी खासा फायदा होगा।
भेल BHEL स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, भोपाल का सबसे मशहूर खेल ग्राउंड है। यह स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स 175 एकड़ में फैला है।
यहां एथलेटिक्स की प्रेक्टिस की सभी सुविधाएं हैं तथा क्रिकेट, टेनिस, बैडमिंटन के लिए भी ग्राउंड हैं। इतना ही नहीं, भेल स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में 33 एकड़ का गोल्फ ग्राउंड भी है।
यह स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स भोपाल के हजारों खिलाड़ियों के लिए बड़ी सौगात होगी। उन्हें क्रिकेट, टेनिस, बैडमिंटन, एथलेटिक्स के साथ गोल्फ की प्रेक्टिस करने की भी सुविधा मिल सकेगी।

Hindi News / Bhopal / एमपी में बनेगा बड़ा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, 175 एकड़ में संवरेंगे क्रिकेट, बैडमिंटन, टेनिस और गोल्फ ग्राउंड

ट्रेंडिंग वीडियो