scriptउप चुनाव निपटे अब विधानसभा सत्र की तैयारी, सप्लीमेंट्री बजट पेश होगा | Bye-elections are over, now preparations for the assembly session | Patrika News
भोपाल

उप चुनाव निपटे अब विधानसभा सत्र की तैयारी, सप्लीमेंट्री बजट पेश होगा

नव निर्वाचित विधायकों की शपथ का भी है प्रस्ताव

भोपालNov 08, 2021 / 11:24 am

दीपेश अवस्थी

भोपाल। प्रदेश में उप चुनाव से फुर्सत हुई सरकार में अब विधानसभा सत्र पर विचार शुरू हुआ है। संभावना है कि यह सत्र दिसम्बर माह के आखिरी सप्ताह तक होगा। इस सत्र में नव निर्वाचित विधायकों की शपथ ग्रहण के साथ अन्य सरकार काम-काज होंगे। यह विधानसभा का शीतकालीन सत्र होगा।
हाल ही में पृथ्वीपुर, रैगांव और जोबट के लिए विधानसभा उप चुनाव हुए हैं। इसमें से एक सीट कांग्रेस और दो भाजपा के खाते में गई है। चुनाव जीते उम्मीदवारों के लिए यह सत्र खास होगा क्योंकि से सदन के सदस्य के तौर पर शपथ ग्रहण करेंगे। वहीं इसी सत्र में राज्य सरकार सप्लीमेंट्री बजट लाने की तैयारी में हैं। सप्लीमेंट्री बजट में विभिन्न योजनाओं सहित अन्य काम-काज के लिए खर्च के लिए राशि का प्रावधान होगा। सप्लीमेंट्री बजट को लेकर वित्त विभाग में माथा पच्ची चल रही है। एक ओर तो विकास परियोजनाओं को चालू रखने के लिए बजट की जरूरत है, वहीं राज्य सरकार की योजनाओं के लिए भी राशि चाहिए। सप्लीमेंट्री बजट में इन्हीं सब के लिए प्रावधान होगा।

Hindi News / Bhopal / उप चुनाव निपटे अब विधानसभा सत्र की तैयारी, सप्लीमेंट्री बजट पेश होगा

ट्रेंडिंग वीडियो