scriptकेदारनाथ त्रासदी में खुद रेस्क्यू करने वाले विधायक उत्तराखंड हादसे पर बोले- ‘मैं पीड़ितों के साथ’ | BJP MLA sanjay pathak saddened by uttarakhand 26 death accident | Patrika News
भोपाल

केदारनाथ त्रासदी में खुद रेस्क्यू करने वाले विधायक उत्तराखंड हादसे पर बोले- ‘मैं पीड़ितों के साथ’

उत्तराखंड में 26 तीर्थयात्रियों की मौत पर भाजपा विधायक ने जताया दुख, कैदारनाथ आपदा में खुद कर चुके हैं श्रद्दालुओं का रेस्क्यू।

भोपालJun 06, 2022 / 03:08 pm

Faiz

News

केदारनाथ त्रासदी में खुद रेस्क्यू करने वाले विधायक उत्तराखंड हादसे पर बोले- ‘मैं पीड़ितों के साथ’

भोपाल. साल 2013 में हुई केदारनाथ त्रासदी में खुद के हेलीकॉप्टर से लोगों को रेस्क्यू करने पहुंचने वाले विधायक संजय पाठक उत्तराखंड के उत्तरकाशी स्थित डामटा के पास मध्य प्रदेश के पन्ना से चारधाम यात्रा पर गई बस खाई में गिरने से 26 तीर्थयात्रियों की मौत के मामले पर पर बेहद दुखी हैं। कटनी जिले के विजयराघवगढ़ सीट से भाजपा विधायक संजय पाठक ने इस हादसे को लेकर कहा कि, ‘डामटा में हुआ बस हादसा अत्यंत पीड़ा दायक है। हादसे की सूचना सुनकर मैं बहुत हैरान हूं। ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें एवं उनके परिजन को इस दुख को सहन करने की शक्ति दे।’


विधायक पाठक ये भी कहा कि, हादसे की सूचना मिलने के बाद से ही रातभर उन्हें नींद नहीं आई। विधायक का कहना है कि, मृतकों के परिजन के साथ हमारी संवेदना हैं। उन्होंने ये भी कहा कि, मृतकों के परिजन के साथ वो हर समय खुद खड़े हैं। उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार की चरफ से शोकाकुल परिवार के साथ साथ घायलों के लिए हर संभव मदद करने की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि, घटना की सूचना मिलते ही उत्तराखंड सरकार ने तुरंत राहत कार्य शुरु कर दिया है। घायलों का समुचित इलाज किया जा रहा है। प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान भी उत्तराखंड पहुंच चुके हैं। यहां उन्होंने शोकाकुल परिवारों से मुलाकात की है। साथ ही, घायलों से मिलने अस्पताल भी पहुंचे हैं।

 

यह भी पढ़ें- पत्नी को गोली मारकर हत्या करने वाला निकला कांग्रेस नेता, पुलिस को CCTV से मिला अहम सुराग


केदारनथ हादसे में खुद के हेलीकॉप्टर से की थी पीड़ितों की मदद

News

एक तरफ जहां विधायक संजय संजय पाठक उत्तराखंड बस हादसे में जान गवाने वाले 26 यात्रियों की मौत पर दुख जताते हुए शौकाकुल परिवारों की हर संभव मदद करते हुए खुद उनके साथ खड़े होने का वादा किया है तो वहीं दूसरी तरफ विधायक पाठक एक नेता होने के साथ साथ निजी तौर पर भी दुखी और असहाय लोगों की मदद के लिए हमेशा तत्पर रहने वाले समाजसेवियों में ले एक माने जाते हैं। इससे पहले केदारनाथ हादसे में विधायक पाठक अपना खुद का हेलीकॉप्टर लेकर हादसे में घायलों का रेस्क्यू और अन्य मदद करने पहुंच गए थे।


हादसे में चली गई 26 जानें

बता दें कि, तीर्थ यात्रियों से भरी बस खाई में गिरने से ये हादसा हुआ है। ड्राइवर के अनुसार, स्टेयरिंग से नियंत्रण खोने की वजह से बस खाई में गिरने की बात कही गई है। फिलहाल, इसकी जांच की जा रही है। वहीं, उत्तराखंड गृह विभाग के एसीएस ने हादसे में 26 बस यात्रियों की मौत की पुष्टि करते 4 घायलों को घटनास्थल से तीन किलोमीटर दूर डामटा अस्पताल में इलाज की जानकारी दी है। यहां बारकोट से आए डॉक्टों की टीम घायलों का विशेष तौर पर इलाज कर रही है। हादसे में जान गवाने वाले सभी लोग मध्य प्रदेश के पन्ना जिले के रहने वाले थे।

 

यह भी पढ़ें- भक्तों का बढ़ा इंतजार, तय समय पर नहीं खुलेगा महाकाल का नया द्वार, PM मोदी का दौरा टला


यहां हुआ हादसा

बताया जा रहा है कि, बस चारधाम की यात्रा पर निकले लोगों को लेकर यमुनोत्री जा रही थी। तभी यमनौत्री हाइवे पर डामटा के पास चारधाम तीर्थयात्रियों से भरी बस खाई में गिर गई। घटना की सूचना मिलेत ही उत्तराखंड पुलिस, होमगार्ड, SDERF और कलेक्टर SP उत्तरकाशी घटना स्थल पर पहुंचे और बचाव व राहत कार्य शुरु किया। ACS गृह. उत्तराखंड राधा रतुलि, कलेक्टर उत्तरकाशी अभिषेक रोहिल्ला और SP उत्तरकाशी अर्पण यदुवंशी के कोऑर्डिनेशन में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया।


दो दिन इंतजार के बाद मिला था स्लाट, जिंदगियां खत्म होने से पन्ना में मातम

News

यमुनोत्री धाम से 70 किलोमीटर पहले डामटा के पास रविवार शाम करीब सवा सात बजे हुए हादसे में 26 तीर्थ यात्रियों की मौत के बाद देशभर में शौक की लहर है। बताया गया कि जिस जगह दुर्घटना हुई, वहां सड़क काफी चौड़ी है और डामरीकरण हो रहा है। ऋषिकेश के सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी अरविंद कुमार के अनुसार, दुर्घटनाग्रस्त बस को 15 मई से 15 नवंबर तक के लिए ग्रीन कार्ड जारी किया गया था। साथ ही, रविवार को इसे यात्रा का ट्रिप कार्ड भी जारी किया गया था। अधिकारियों की मानें तो 69 यात्रियों का दल पन्ना से यात्रा पर निकला था। चित्रकूट, पशुपतिनाथ और काठमांडू होते हुए दो जून को ये सभी हरिद्वार पहुंचे। यहां दो दिन इंतजार के बाद रविवार को इन्हें यमुनोत्री और गंगोत्री का स्लाट आवंटित हुआ। ये सभी यात्री दो अलग अलग बसों में सवार थे। इनमें से एक बस हादसे का शिकार हुई है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8bfa2p

Hindi News/ Bhopal / केदारनाथ त्रासदी में खुद रेस्क्यू करने वाले विधायक उत्तराखंड हादसे पर बोले- ‘मैं पीड़ितों के साथ’

ट्रेंडिंग वीडियो