scriptनकाब पर पाबंदी, चेहरा दिखाकर ही मिलेगी कैंपस में एंट्री | Ban on the niqab in Nutan College, Without showing face no entry in the campus | Patrika News
भोपाल

नकाब पर पाबंदी, चेहरा दिखाकर ही मिलेगी कैंपस में एंट्री

नूतन कॉलेज में सख्ती…

भोपालNov 04, 2016 / 08:59 am

Krishna singh

Ban on the niqab in Nutan College, Without showing

Ban on the niqab in Nutan College, Without showing face no entry in the campus, bhopal, Nutan College, police

भोपाल. कॉलेज परिसर से नकाबपोश लुटेरिन के पर्स छीनकर भागने की घटना के बाद नूतन गल्र्स कॉलेज (सरोजनी नायडू कन्या स्नातकोत्तर स्वशासी महाविद्यालय) प्रबंधन हरकत में आया। गुरुवार को कॉलेज पहुंचने वाली प्रत्येक छात्रा का नकाब हटाकर चेहरा देखा गया, इसके बाद ही कैंपस में एंट्री मिली। कॉलेज के गेट पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने जब छात्राओं को नकाब हटाने को कहा तो कुछ बहस करने लगीं। सुरक्षाकर्मियों ने जब उन्हें प्राचार्य का आदेश दिखाया तो वे शांत हुईं। अंतत: उन्हें नकाब हटाने के बाद ही कैंपस में प्रवेश दिया गया। दूसरी ओर इस घटना के बाद अब कॉलेज प्रबंधन ड्रेस कोड लागू करने पर विचार कर रहा है।

मुंह पर कपड़ा बांधा तो प्रवेश नहीं…
नूतन कॉलेज में नकाबपोश लुटेरिन के बैग छीन कर भागने की घटना के बाद गुरुवार को नकाब बांधकर किसी को भी प्रवेश नहीं दिया गया।

प्राचार्य ने बुलाई बैठक
डॉ. वंदना अग्निहोत्री ने बैठक कर बाहरी शख्स के परिसर में अकारण प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है। प्रवेश द्वार पर एक रजिस्टर भी रख दिया है। डॉ.अग्निहोत्री ने घटना की जानकारी हबीबगंज थाना पुलिस को दी। इसके अलावा जिस छात्रा की बैग के साथ ओरिजनल अंकसूची चोरी हुई। उसे नई अंकसूची बनवाने की कार्रवाई की गई।

सीसीटीवी की नहीं होती रिकॉर्डिंग
परिसर में बुधवार की घटना के जब फुटेज तलाशे गए तो एक और खुलासा हुआ। जांच में सामने आया कि सीसीटीसी सिर्फ देखने के लिए लगे हैं। इसमें रिकार्डिंग नहीं होती।

मुंह पर दुपट्टा बांधकर आने वाली छात्राओं के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। स्टाफ और छात्राओं को पूरे समय आईडी कार्ड साथ लेकर चलने के निर्देश दिए हैं। ड्रेस कोड लागू करने पर भी सहमति बनी है। सीसीटीवी कैमरे की व्यवस्था सही कराई जाएगी। 
-डॉ. वंदना अग्निहोत्री, प्राचार्य नूतन गल्र्स कॉलेज 

Hindi News / Bhopal / नकाब पर पाबंदी, चेहरा दिखाकर ही मिलेगी कैंपस में एंट्री

ट्रेंडिंग वीडियो