scriptअमरवाड़ा में मैदान से नहीं हटे दिग्गज नेता, बीजेपी कांग्रेस की बढ़ी मुसीबत | Amarwada By Election Amarwada Assembly Election 2024 | Patrika News
भोपाल

अमरवाड़ा में मैदान से नहीं हटे दिग्गज नेता, बीजेपी कांग्रेस की बढ़ी मुसीबत

Amarwada By Election एक पूर्व विधायक चुनाव मैदान में डटे हैं जिससे दोनों प्रमुख दलों की मुसीबत बढ़ती लग रही है।

भोपालJun 25, 2024 / 04:56 pm

deepak deewan

Amarwada By Election Amarwada Assembly Election 2024

Amarwada By Election Amarwada Assembly Election 2024

Amarwada By Election Amarwada Assembly Election 2024 – एमपी में अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव में कुल 11 प्रत्याशी चुनावी मैदान में रह गए हैं। नाम निर्देशन पत्रों की वापसी के बाद आधा दर्जन प्रत्याशी चुनावी समर से हट गए। कांग्रेस के दो अन्य दावेदारों नवीन मरकाम और शोभाराम ने भी अपने अपने नाम वापस ले लिए हैं। हालांकि कांग्रेस के एक पूर्व विधायक चुनाव मैदान में डटे हैं जिससे दोनों प्रमुख दलों की मुसीबत बढ़ती लग रही है।
अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन पत्र भरनेवाले कांग्रेस के पूर्व विधायक जतन उइके ने नाम वापस नहीं लिया है। वे यहां से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ेंगे। जतन उइके छिंदवाड़ा से लगी पांढुर्णा विधानसभा सीट से विधायक रह चुके हैं। उन्हें नाम निर्देशन पत्र वापस लेने के लिए काफी मनाया गया लेकिन वे टस से मस नहीं हुए।
यह भी पढ़ें : इंदौर में बिल्डिंग से कूद गई टीसीएस की प्रोजेक्ट मैनेजर, पापा को लिखा- आई एम सॉरी

जतन उइके का अमरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में खासा प्रभाव है। वे इलाके ​के दिग्गज नेता माने जाते हैं। हालांकि वे कांग्रेसी थे लेकिन माना जा रहा है कि यहां बीजेपी के भी आदिवासी वोटर्स में सेंध लगा सकते हैं। यही कारण है कि जतन उइके को दोनों प्रमुख दलों के नेताओं ने समझाने की कोशिश की। यहां 10 जुलाई को उपचुनाव होंगे। अमरवाड़ा विधानसभा से कांग्रेस के धीरन शाह इनवाती और बीजेपी के प्रत्याशी पूर्व विधायक कमलेश शाह हैं।
अमरवाड़ा विधानसभा उप चुनाव Amarwada Assembly By Election 2024 के लिए भारतीय प्रशासनिक सेवा अधिकारी तमिलनाडु के आइएएस मुत्थु कुमार को नियुक्त किया गया है। उनसे मोबाइल नंबर 6266127076 पर संपर्क किया जा सकता है। रिटर्निंग ऑफिसर एसडीएम हेमकरण धुर्वे के कंट्रोल रूम के दूरभाष नंबर 07167-222235 पर भी संपर्क किया जा सकता है।
अमरवाड़ा के 11 प्रत्याशी
नरेश भारती
धर्मेंद्र रायसिंह
जतन उइके
अन्नेसरी धुर्वे
अतुल राजा उइके
रीता कमलेश मरकाम
राजकुमार सरेयाम
देवीराम भलावी
चंद्रदीप तेकाम
धीरन शाह इनवाती
कमलेश शाह

Hindi News/ Bhopal / अमरवाड़ा में मैदान से नहीं हटे दिग्गज नेता, बीजेपी कांग्रेस की बढ़ी मुसीबत

ट्रेंडिंग वीडियो