scriptBreaking – एमपी में अमरकंटक एक्सप्रेस में लगी आग, लपटों से घिरे सरपट दौड़ती ट्रेन के एसी कोच | Amarkantak Express Fire | Patrika News
भोपाल

Breaking – एमपी में अमरकंटक एक्सप्रेस में लगी आग, लपटों से घिरे सरपट दौड़ती ट्रेन के एसी कोच

Amarkantak Express Fire यात्रियों में हड़कंप मच गया।

भोपालJul 10, 2024 / 06:38 pm

deepak deewan

amarkantakfire2

amarkantakfire2

Amarkantak Express Fire एमपी में अमरकंटक एक्सप्रेस में आग लग गई। सरपट दौड़ती ट्रेन के एसी कोच लपटों से घिर गए। AC कोच के पहियों के पास आग लगी और इससे उठा धुआं देखकर यात्रियों में हड़कंप मच गया। ट्रेन को तुरंत रोककर आग पर काबू पाया गया। ट्रेन के यात्रियों ने कहा कि बड़ा होते होते बच गया। रेलवे ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं।
भोपाल दुर्ग अमरकंटक एक्सप्रेस के दो एसी कोच आग की लपटों से घिर गए। ट्रेन नंबर 12854 के एसी कोचों B/3 और B/4 के नीचे पहियों में आग लग गई थी। इससे धुआं उठा तो यात्री घबरा उठे। ट्रेन को रोककर फायर फाइटर से आग बुझाई गई। इसके बाद ट्रेन की अच्छे से जांच की गई। ट्रेन इसके बाद इटारसी के लिए रवाना की गई।
यह भी पढ़ें : शादी की रस्मों के बीच मर्डर, बारातियों ने दुल्हन के भाई को ही मार डाला

भोपाल से दुर्ग जा रही भोपाल दुर्ग अमरकंटक एक्सप्रेस के एसी कोच के पहियों में आग लग गई। बुधवार शाम रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से मंडीदीप स्टेशन के बीच यह हादसा हुआ। एसी कोच के पहियों की ट्राली यानि व्हील बेस में आग लग गई, आग की लपटें उठीं और धुआं भी उठने लगा। धुआं देखकर यात्री दहशत से भर उठे। ट्रेन को तुरंत रोका गया और आग बुझाई गई।
यह भी पढ़ें : सीमांकन-नामांकन में पटवारी, आरआई, तहसीलदार की कितनी ऊपरी कमाई, वीडियो में हुआ खुलासा…

यात्रियों ने बताया कि मिसरोद रेलवे स्टेशन के पास एसी कोच B-3 और B4 के नीचे लपटें निकलीं जिससे धुंआ उठने लगा। कोच के नीचे से उठता धुआं गार्ड सौरभ चौहान ने भी देख लिया और उन्होंने तत्काल ट्रेन को रुकवाया। गार्ड ने ही अपने पास रखे अग्निशमन यंत्र से आग बुलाई।
यह भी पढ़ें : एमपी के कुख्यात आतंकी के ‘जिगरवाले पिता’, औलाद को जी भर के कोसा

यहां से ट्रेन को मंडीदीप स्टेशन तक लाए जहां रेलवे के तकनीकी कर्मचारियों ने कोच की जांच की। यहां से ट्रेन को इटारसी के लिए रवाना कर दिया गया। आग लगने के कारण सामने नहीं आए हैं। रेलवे अधिकारियों के अनुसार पहियों में घर्षण के कारण आग लग सकती है।

Hindi News/ Bhopal / Breaking – एमपी में अमरकंटक एक्सप्रेस में लगी आग, लपटों से घिरे सरपट दौड़ती ट्रेन के एसी कोच

ट्रेंडिंग वीडियो