scriptनए साल के जश्न में शराब पीकर गाड़ी चलाई तो, लॉकअप में कटेगी पूरी रात | After 12 pm only half an hour will be able to celebrate | Patrika News
भोपाल

नए साल के जश्न में शराब पीकर गाड़ी चलाई तो, लॉकअप में कटेगी पूरी रात

– आज शाम 6 बजे से ही चैकिंग होगी – रात 12 बजे के बाद सिर्फ आधे घंटे मना सकेंगे जश्न

भोपालDec 31, 2020 / 11:44 am

Astha Awasthi

lockup.png

celebrate

भोपाल। अगर आप नए साल जश्न मनाने की तैयारी में लगे हैं तो आपको बता दें कि शहर की पुलिस अलर्ट पर है। शाम 6 बजे से ही पुलिस और प्रशासन का कड़ा पहरा रहेगा। किसी भी अनहोनी को रोकने के लिए पुलिस शाम 6 बजे से शहर में चेकिंग शुरू कर देगी, वहीं रात 12 बजे के बाद सिर्फ आधे घंटे ही नए साल का जश्न मनाया जा सकेगा। कलेक्टर के निर्देश के बाद साढ़े 12 बजे सभी कुछ बंद करना होगा। वहीं जश्न के दौरान शराबियों को पकड़ने के लिए शहर भर में 2 हजार पुलिसकर्मी और अधिकारी तैनात किए गए हैं।

delhi-nightlife-night-out1.jpg
ब्रीथ एनालाइजर से होगी चेकिंग

पुलिस ने भी अपनी तैयारी शुरू कर दी है। डीआईजी का कहना है कि सभी लोग कोविड-19 के लिए बनाई गई गाइडलाइन का पालन करें ताकि उन्हें किसी भी प्रकार की असुविधा न हो। शाम से ही पेट्रोलिंग शुरू करने के लिए करीब 2000 अधिकारी/कर्मचारियों को 150 स्थानों पर तैनात किया जा रहा है। इनमें 40 स्थान तो ऐसे होंगे, जहां ब्रीथ एनालाइजर से शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

late-night-party_bfa_baratta_07162018-002-112-for-web.jpg

लॉकअप में कटेगी नए साल की रात

वहीं तेज रफ्तार, हुड़दंग करने वालों और बगैर हेलमेट या सीटबेल्ट के वाहन चलाने वालों के खिलाफ भी चालानी कार्रवाई की जाएगी। भारी वाहन शहर में प्रवेश न कर पाएं, इसलिए आठ आउटर नाकों पर भी चैकिंग प्वाइंट लगाए गए हैं। साथ ही चेतावनी दी गई है कि अगर शराब पीकर कोई भी वाहन चलाते पकड़ा जाता है तो उसे पूरी रात लॉकअप में बंद रखा जाएगा।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ydda8

Hindi News / Bhopal / नए साल के जश्न में शराब पीकर गाड़ी चलाई तो, लॉकअप में कटेगी पूरी रात

ट्रेंडिंग वीडियो