scriptअंकुर अभियान में जिले भर में रोपे छह हजार 621 पौधे, एमजेएस में 11 | 6 621 saplings planted across the district, 11 in MJS | Patrika News
भिंड

अंकुर अभियान में जिले भर में रोपे छह हजार 621 पौधे, एमजेएस में 11

हरित प्रदेश अभियान के तहत रविवार को जिले भर में छह हजार 621 पौधे रोपे गए। इनमें ज्यादातर औषधीय पौधे रोपे गए हैं। शासकीय एमजेएस कॉलेज परिसर में कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस के नेतृत्व में 11 पौधे रोपकर उनके संरक्षण का भी संकल्प लिया गया। विकास यात्राओं के दौरान भी 55 स्थानों पर 550 पौधे रोपे गए।

भिंडFeb 19, 2023 / 09:38 pm

Ravindra Kushwah

पौधरोपण-भिण्ड

पौधरोपण करते कलेक्टर व अन्य।

भिण्ड. अंकुर अभियान के तहत राज्य सरकार स्तर से पांच जून 2021 को पौधरोपण अभियान शुरू किया गया था। इसी क्रम में रविवार को प्रदेश व्यापी अभियान चलाया गया। कलेक्टर ने कॉलेज परिसर में पहुंचकर न केवल पौधरोपण किया बल्कि वहां सरस्वती प्रतिमा के आसपास चल रहे निर्माण कार्य, साइकिल स्टैंड आदि को भी देखा। जन अभियान परिषद के सहयोग से संचालित बीएसडब्ल्यू एवं एमएसडब्ल्यू कक्षाओं में विद्यार्थियों से भी चर्चा की और उन्हें और पढऩे के लिए प्रोत्साहित किया। मप्र जन अभियान परिषद के जिला समन्वयक शिवप्रताप सिंह भदौरिया, एमजेएस प्राचार्य आरए शर्मा व अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।
शिक्षा विभाग ने रोपे 2781 पौधे
रविवार को चलाए गए पौधरोपण अभियान के तहत जिले भर में शिक्षा विभाग ने 2781 पौधे रोपे। राज्य शासन के निदे्रश के तहत शिक्षा विभाग के प्रभारियों व कर्मचारियों को पौधरोपण का टास्क पहले से ही दिया गया था। पौधरोपण कार्य का समन्वय कर रहे जन अभियान परिषद के समन्वयक भदौरिया के अनुसार विभाग ने दो हजार 781 पौधे रोपने के साथ उनके संरक्षण का भी संकल्प लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो