scriptसेल्फी स्टिक की मदद से इंचार्ज सुधारेंगे बिजली की सेहत | Selfie stick to get Feeder incharge in bhilwara | Patrika News
भीलवाड़ा

सेल्फी स्टिक की मदद से इंचार्ज सुधारेंगे बिजली की सेहत

हर फीडर इंचार्ज को सेल्फी स्टिक भी मुहैया कराई जाएगी

भीलवाड़ाDec 27, 2017 / 03:49 pm

tej narayan

Bhilwara, bhilwara news, Selfie stick to get Feeder incharge in bhilwara, Latest news in bhilwara, Bhilwara News in hindi, Hindi News in bhilwara, Latest hindi news in bhilwara

फीडर इंचार्ज को सेल्फी स्टिक भी मुहैया कराई जाएगी।

भीलवाड़ा।

अजमेर विद्युत वितरण निगम ने फीडर की सेहत अब इंचार्ज के भरोसे छोड़ दी है। हर माह फीडर इंचार्ज की बताएंगे कि उनके फीडर से कितनी बिजली का उपयोग हो रहा है और कितनी बिजली चोरी की जा रही है। सहूलियत के लिए हर फीडर इंचार्ज को सेल्फी स्टिक भी मुहैया कराई जाएगी।
READ: बजरी माफिया बेलगाम, मकान पर बजरी से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी, मची अफरा तफरी


निगम प्रबंधन ने हाल ही ऐसा फरमान जारी किया है। निगम और उपभोक्ताओं के बीच की मजबूत कड़ी मानते हुए अजमेर डिस्कॉम के अन्तर्गत आने वाले सभी फीडर इंचार्ज को यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी गई है। अब प्रत्येक फीडर इंचार्ज सप्ताह में एक बार संबंधित फीडर की पेट्रोलिंग करेगा और यह पता लगाएगा कि किस जगह विद्युत तार पेड़ से टकरा रहे हैं, तार कहां लटक रहे हैं, जम्पर किस स्थिति में है।
READ: अंतिम यात्रा भी कष्टदायक, नदी पार कर ले जाना पड़ता है शव

इस संबंध में कहीं भी दिक्कत होने पर फीडर इंचार्ज समस्या का समाधान करेंगे। अमूमन कृषि कनेक्शन वाले मीटर्स की रीडिंग करने में फीडर इंचार्ज को काफी समस्या का सामना करना पड़ता है। इसके समाधान के लिए अब प्रत्येक फीडर इंचार्ज को सेल्फी स्टिक मुहैया कराई जाएगी, ताकि वे मोबाइल से मीटर के पास खड़े होकर रीडिंग ले सके।

रीडिंग व बिल वितरण का भी करेंगे काम
अपने फीडर के अधीन आने वाले उपभोक्ताओं के घरों पर मीटर रीडिंग और बिल वितरित करने का काम भी फीडर इंचार्ज ही करेंगे। उनकी खास जिम्मेदारी यह भी होगी कि वे हर माह अपने अधिकारी को रिपोर्ट करेंगे कि उनकी जिम्मेदारी वाले फीडर के अन्तर्गत प्रति माह कितना विद्युत उपयोग हो रहा है। विद्युत घाटा और बिजली चोरी कितनी हो रही है। इन सब के बदले फीडर इंचार्ज को प्रोत्साहन राशि भी दी जाएगी। अच्छा काम करने वाले फीडर इंचार्ज को सम्मानित किया जाएगा और लापरवाही बरतने वालों को चार्जशीट थमाई जाएगी।

Hindi News / Bhilwara / सेल्फी स्टिक की मदद से इंचार्ज सुधारेंगे बिजली की सेहत

ट्रेंडिंग वीडियो