scriptरक्षाबंधन 22 को, बाजार में खरीदारी के लिए उमड़ने लगी भीड़ | On Rakshabandhan 22, crowd started gathering in the market forshopping | Patrika News
भीलवाड़ा

रक्षाबंधन 22 को, बाजार में खरीदारी के लिए उमड़ने लगी भीड़

आजाद चौक की नालियां जाम, पानी सड़कों पर फैला, महिलाएं परेशान

भीलवाड़ाAug 18, 2021 / 09:22 pm

Suresh Jain

रक्षाबंधन 22 को, बाजार में खरीदारी के लिए उमड़ने लगी भीड़

रक्षाबंधन 22 को, बाजार में खरीदारी के लिए उमड़ने लगी भीड़

भीलवाड़ा।
कोरोना महामारी के बाद बाजार में इस बार राखी की खरीदारी के लिए भीड़ उमड़ने लगी है। इस बार रक्षाबंधन २२ अगस्त को मनाया जा रहा है। त्यौहार को लेकर महिलाओं में खासा उत्साह देखा जा रहा है। दिन भर आजाद चौक में भीड़ लग रही है। महिलाओं में भी अलग-अलग थीम की राखियों को लेकर क्रेज बना हुआ है। ट्रेडिशनल की जगह इस बार फैंसी राखी ने जगह ली है। फोटो फे्रम वाली राखियों को ज्यादा पसंद किया जा रहा है। भाई-बहन की फोटो लगी राखी बाजार में आई हैं। मोर पंख की चूड़ा राखी के साथ अन्य कई तरह की राखियां भी उपलब्ध हैं। महिलाओं का कहना है कि कोरोना संक्रमण थमने से इस बार राखी का क्रेज ज्यादा हैं, क्योंकि पिछले साल कोरोना के कारण त्योहार फीका रहा था। बाजार में भीड़ से व्यापारियों में भी उत्साह है। बाजार में चांदी की राखियों की भी मांग है।
चाइना राखी की मांग नहीं
व्यापारी केजी अग्रवाल ने बताया कि इस बार भी लोग चाइना की राखी लेना पसंद नहीं कर रहे हैं। लोग रेशम की डोर से बनी सुंदर राखियां पसंद कर रहे हैं। बाहर भेजने के लिए रूद्राक्ष से सजी ब्रेसलेट पैटर्न राखियां काफी पसंद की जा रही हैं। बच्चों के लिए कार्टून के पात्रों वाली राखियां खरीदी की जा रही है। भाई-भाभी और बेबी की कॉम्बो पैक राखी की मांग भी है।
सड़क पर फैला पानी
आजाद चौक में नालियों में कचरा भरने से गंदा पानी सड़कों पर बह रहा है। ऐसे में यहां खरीदारी के लिए आई महिलाओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। महिलाओं ने बताया कि सड़क पर गंदे पानी से कपड़े तक खराब हो रहे हैं।

Hindi News / Bhilwara / रक्षाबंधन 22 को, बाजार में खरीदारी के लिए उमड़ने लगी भीड़

ट्रेंडिंग वीडियो