scriptआधे घंटे नहीं मिली स्ट्रेचर, अस्पताल के बाहर तड़पता रहा मरीज, टूटी सांसे | Doctors strike in bhilwara | Patrika News
भीलवाड़ा

आधे घंटे नहीं मिली स्ट्रेचर, अस्पताल के बाहर तड़पता रहा मरीज, टूटी सांसे

महात्मा गांधी जिला अस्पताल में एक मरीज को समय पर इलाज नहीं मिल सका और उसकी मौत हो गई

भीलवाड़ाDec 27, 2017 / 12:52 pm

tej narayan

Bhilwara, bhilwara news, Doctors strike in bhilwara, Latest news in bhilwara, Bhilwara News in hindi, Hindi News in bhilwara, Latest hindi news in bhilwara

महात्मा गांधी जिला अस्पताल में कर्मचारियों की लापरवाही से एक मरीज को समय पर इलाज नहीं मिल सका और उसकी मौत हो गई।

भीलवाड़ा।

महात्मा गांधी जिला अस्पताल में मंगलवार को कर्मचारियों की लापरवाही से एक मरीज को समय पर इलाज नहीं मिल सका और उसकी मौत हो गई। सांस फूलने पर एक मरीज को जिला अस्पताल लाए। परिजन उसे अंदर ले जाने के लिए स्ट्रेचर ढूंढते रहे। कर्मचारियों से कहा, उन्होंने नहीं सुना। परिजन मरीज को बीच में ही छोड़कर स्ट्रेचर ढूंढकर लाए। इस दौरान आधे घंटे तक मरीज बाहर ही तड़पता रहा। परिजन उसे दौड़ते हुए अंदर ले गए, लेकिन डॉक्टर के पास पहुंचने से पहले उसने स्ट्रेचर पर ही दम तोड़ दिया।
READ: अधरशिला के निकट सर्दी से प्रौढ़ की मौत


रामनगर निवासी सुरेन्द्र शाह (60) को अचानक सांस फूलने पर परिजन सुबह ऑटो में बिठाकर महात्मा गांधी चिकित्सालय लाए। यहां आउटडोर के बाहर ऑटो खड़ा हो गया। ऑटो काफी समय तक खड़े रहने के बावजूद कोई कर्मचारी मरीज को लेने नहीं आया। परिजन अस्पताल में स्ट्रेचर की तलाश में चक्कर लगाते रहे। जब उन्हें स्ट्रेचर मिली तो वह मरीज को उस पर लिटा कर आउटडोर के मेडिकल विभाग में ले गए। वहां कक्ष में कोई चिकित्सक नहीं था। कुछ समय बाद चिकित्सक लौटे और उसकी जांच कर उसे मृत घोषित कर दिया।
PIC : घ्‍ाूमर की गूूज व भांगड़ा की धूम ने मन मोहा


परिजन बोले-लाए तब सांस चल रही थी

सुरेंद्र के परिजनों का कहना था कि अस्पताल लाने तक उसकी सांस चल रही थी और वह हांफ रहे थे। स्ट्रेचर लेने गए तब तक 20 मिनट बीत चुके था और समय पर इलाज नहीं मिलने के चलते उन्होंने दम तोड़ दिया।न परिजनों को स्ट्रेचर मिल रहा था और न ही कर्मचारी। काफी तलाश के बाद परिजन स्ट्रेचर ढूंढ लेे आए और मरीज को अंदर लाए तो वहां डॉक्टर नहीं मिला। डॉक्टर आए व जांच कर वृद्ध को मृत घोषित कर दिया।

नहीं मिलते हैं कर्मचारी
जिला अस्पताल में नियमानुसार स्टे्रचर लाकर मरीज को अंदर ले जाने की जिम्मेदारी चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की है। लेकिन अधिकांशत: ये कर्मचारी नदारद रहते हैं। स्ट्रेचर भी समय पर नहीं मिलता।

कर्मी नदारद तो करेंगे जांच और कार्रवाई
अस्पताल के आउटडोर में मरीज को लाने-ले जाने के लिए स्ट्रेचर व कर्मचारी की व्यवस्था रहती है। अगर कर्मचारी नदारद था तो मामले की जांच कर उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
डॉ. एस.पी. आगीवाल, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी, एमजीएच

Hindi News / Bhilwara / आधे घंटे नहीं मिली स्ट्रेचर, अस्पताल के बाहर तड़पता रहा मरीज, टूटी सांसे

ट्रेंडिंग वीडियो