scriptबाजारों में खरीदारों को उमड़ी भीड़ | Buyers gathered in the markets in bhilwara | Patrika News
भीलवाड़ा

बाजारों में खरीदारों को उमड़ी भीड़

कपड़ों से लेकर राखियों, पूजन सामग्री, मिठाइयों व नारियल की खरीद

भीलवाड़ाAug 20, 2021 / 08:27 pm

Suresh Jain

बाजारों में खरीदारों को उमड़ी भीड़

बाजारों में खरीदारों को उमड़ी भीड़

भीलवाड़ा।
रक्षाबंधन रविवार को मनाया जाएगा। शहर के प्रमुख बाजारों में खरीदारों की भीड़ रही। ग्रामीण क्षेत्रों से भी अच्छी खासी संख्या में लोग बाजार आए। आजाद चौक, सदर बाजार, रेलवे स्टेशन रोड, पुराना भीलवाड़ा आदि जगहों पर कपड़ों से लेकर राखियों, मिठाइयों, पूजन सामग्री व नारियल की खूब खरीद हो रही है।
शहर के गोल प्याऊ चौराहा, बाजार नम्बर तीन, आजाद चौक समेत अन्य जगहों पर राखियों की स्टॉल्स हैं, जहां महिलाएं राखियां खरीदती दिखी। अलग डिजाइंस व स्टोनवर्क राखियां पसंद की जा रही हैं। बच्चों के लिए भी आकर्षक राखियां हैं। थोक व्यापारी ने बताया कि पिछले साल से खरीद ज्यादा है। इसकी वजह इस २ अगस्त से भीलवाड़ा का कोरोना मुक्त होना है।
लहरिया व वर्क साड़ी की मांग
ग्रामीण क्षेत्रों से भी लोग पहुंच रहे हैं। एक कपड़ा व्यवसायी ने बताया कि कुछ दिन से खरीदारी बढ़ी है। अभी लहरिया की मांग अधिक है। महिलाएं वर्क की साडि़यां भी पसंद कर रही हैं। इधर, मिठाइयों, नमकीन व नारियल की बिक्री भी बढ़ चुकी है। शहर के गिफ्ट्स शॉप्स पर भी तरह-तरह के गिफ्ट्स, काड्र्स, चॉकलेट पैक्स, सॉफ्ट टॉयज आदि की खरीद हो रही है।
सूखा मेवा महंगा तो घटाई मात्रा
ड्राय फ्रूट्स व्यापारी के अनुसार इन दिनों सूखे मेवे की मांग बढ़ी है। हालांकि कीमत बढऩे से लोगों ने मात्रा कम कर दी। कीमतें बढऩे का कारण अमरीका में कई खेतों में फसल को नुकसान हुआ है। भारत में ८० प्रतिशत बादाम अमरीका से आता है। अफगानिस्तान में तनाव का भी असर पड़ा है।

Hindi News / Bhilwara / बाजारों में खरीदारों को उमड़ी भीड़

ट्रेंडिंग वीडियो