scriptभीलवाड़ा के रायला में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर फिर फेंके गए पत्थर, जीआरपी जांच में जुटी | Bhilwara Rayala Vande Bharat Express train again Stones thrown GRP engaged in investigation | Patrika News
भीलवाड़ा

भीलवाड़ा के रायला में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर फिर फेंके गए पत्थर, जीआरपी जांच में जुटी

भीलवाड़ा के रायला के पास कुछ शरारती तत्वों ने जयपुर से उदयपुर जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पत्थर मारे। जिससे ट्रेन के कोच की खिड़की के शीशे टूट गए।

भीलवाड़ाOct 12, 2023 / 02:46 pm

Sanjay Kumar Srivastava

vande_bharat_express_train.jpg

Vande Bharat Express train

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर लगातार पत्थरबाजी का दौर जा रही है। अब तक देश में चल रही कई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पत्थरबाजी का शिकार हो चुकी है। अभी अभी एक नई घटना सामने आई है। जयपुर से उदयपुर जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पत्थर मारे गए। मामला बुधवार शाम का है जब जयपुर से उदयपुर जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर कुछ शरारती तत्वों ने पत्थर फेंक कर मारे गए। यह घटना भीलवाड़ा में रायला के पास की घटित हुई है। इस पत्थरबाजी से वंदे भारत ट्रेन के शीशे टूट गए। सूचना पर रेलवे अलर्ट हो गया। जीआरपी पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस गहनता से जांच में जुटी गई है।

‘डिरेल’ करने की साजिश

बीते 2 अक्टूबर को भी उदयपुर-जयपुर वंदे भारत एक्सप्रेस को ‘डिरेल’ करने की साजिश की गई थी। ड्राइवर की सतर्कता से यह सजिश नाकाम हो गई। ट्रेन के मार्ग पर भीलवाड़ा के पास रेलवे ट्रैक पर पत्थर और लोहे की कड़ी लगी हुई मिली। अगर इस पर ट्रेन चढ़ जाती तो कोई बड़ा हादसा हो सकता था।

यह भी पढ़ें – उदयपुर जयपुर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का दूसरा ट्रायल रन शुरू, इसकी खासियतें हैं कमाल की

26 सितम्बर को भी हुई थी पत्थरबाजी

इससे पूर्व इस 26 सितम्बर को भी इस ट्रेन पर उदयपुर से चित्तौडगढ़ होकर जयपुर जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस पर गंगरार क्षेत्र की चौगावड़ी फाटक से गुजरते समय अज्ञात लोगों ने सुबह करीब साढ़े नौ बजे पथराव किया था। इससे ट्रेन की खिड़की का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया था।

यह भी पढ़ें – उदयपुर जयपुर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को बेपटरी करने की साजिश विफल

Hindi News/ Bhilwara / भीलवाड़ा के रायला में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर फिर फेंके गए पत्थर, जीआरपी जांच में जुटी

ट्रेंडिंग वीडियो