scriptBhilwara news : दीपावली से पहले भीलवाड़ा की प्रॉपर्टी में निवेश का अच्छा मौका | Bhilwara news: Good opportunity to invest in Bhilwara property before Diwali | Patrika News
भीलवाड़ा

Bhilwara news : दीपावली से पहले भीलवाड़ा की प्रॉपर्टी में निवेश का अच्छा मौका

भीलवाड़ा शहर से दूर व अच्छी कॉलोनी में कर रहे निवेश

भीलवाड़ाOct 22, 2024 / 11:05 am

Suresh Jain

A good opportunity to invest in Bhilwara property before Diwali

A good opportunity to invest in Bhilwara property before Diwali

Bhilwara news : दीपावली पर लोग काफी खरीदारी करते हैं। वहीं निवेश को काफी महत्व देते हैं। निवेश के मामले में अब रियल एस्टेट सेक्टर पर भी लोगों का ध्यान बढ़ गया है। रियल एस्टेट में कई डेवलपर्स ने अपने प्लॉट्स की कीमतों में कमी की है। डेवलपर्स का कहना है कि वो दीपावली के मौके पर प्लॉट्स व मकान की कीमतों के साथ कई तरह के ऑफर भी दे रहे हैं।
गेटेड कॉलोनी बनाने वाले डेवलपर्स का कहना है कि शहर व शहर के आसपास कई नई कॉलोनियां विकसित हो रही है। इनमें प्लॉट्स व मकान खरीदने में लोगों का रुझान मिल रहा है। शहर के 3 से 4 किमी क्षेत्र में कई कॉलोनी होने के कारण लोग इन जगहों पर भी बेहतर निवेश का मौका देख रहे हैं। पिछले कुछ माह में शहर के सभी प्रोजेक्ट्स ने निवेशकों को अच्छा रिटर्न दिया है। प्लॉट की कीमतों में 25 से 40 प्रतिशत से ज्यादा का इजाफा देखने को मिला है। इस बढ़ती मांग को देखते डेवलपर्स ने दीपावली पर प्लॉट्स व घरों की कीमतों में कमी करने का फैसला किया है। हालांकि दीपावली से पहले लोगों के पास कम कीमतों में प्लॉट खरीदने का अच्छा मौका है।
भीलवाड़ा में स्मॉल साइज फ्लैट की डिमांड को देखते हमने वन बीएचके, टू बीएचके फ्लैट बनाए हैं। जहां सभी मूलभूत सुविधाएं फ्लैटवासियों के लिए उपलब्ध है। पब्लिक का रिस्पांस बहुत अच्छा मिल रहा है।
– तरुण हिंगड़, सनराइज बिल्डर्स

भीलवाड़ा में गेटेड कॉलोनी में प्लॉट लेकर मकान बनाने में उपभोक्ताओं का रूझान बढ़ा है। अब युवा पुराने क्षेत्र छोड़कर नई विकसित कॉलोनी में बजटनुसार प्लॉट लेकर मकान बना रहे हैं। प्लॉट अच्छा रिटर्न दे रहे हैं।
– महावीर बाबेल, नक्षत्र रियल एस्टेट

भीलवाड़ा में बड़ी साइज के तैयार मकानों की मांग है। गेटेड कॉलोनी के स्वतंत्र मकानों में सुविधाएं बिल्डर की ओर से उपलब्ध करवाई जा रही है। इसमें स्विमिंग पूल, क्लब हाउस, मंदिर, सिक्योरिटी शामिल है।
– विक्रांत ठाकुर, एवीपी सेल्स जीएस ग्रुप

शहर से थोड़ी दूरी पर छोटे एवं मध्यम आकार के प्लॉटस की मांग काफी ज्यादा है। इन प्लॉट पर कम बजट में अपने सपनों का मकान बनाया जा सकता है। कामर्शियल परिसर में दुकानें भी काफी मांग है।
– शंकर लाल डांगी, श्रीजी ग्रीन विलास

सक्षम लोग अब वीकेंड पर फेमिली के साथ समय निकालने के लिए फार्म हाउस खरीद रहे हैं। कृषि भूमि लेकर मकान बनाकर उसे फार्म हाउस का रूप दे रहे हैं। वहां पर पशुपालन व ऑर्गेनिक खेती भी कर रहे हैं।
– योगेश शर्मा, प्रॉपर्टी डीलर

भीलवाड़ा में पिछले कुछ वर्षों में मल्टी स्टोरी फ्लैट में लोगों का रुझान बढ़ा है। लोग अब हाय राइस अपार्टमेंट का रुख कर रहे हैं। इसमें थ्री बीएचके एवं फॉर बीएचके स्पेशल अपार्टमेंट की मांग काफी है।
– अमित चौरड़िया, अनुकंपा बिल्डर्स

Hindi News / Bhilwara / Bhilwara news : दीपावली से पहले भीलवाड़ा की प्रॉपर्टी में निवेश का अच्छा मौका

ट्रेंडिंग वीडियो