scriptकिसी और को बनाना चाहता था अपनी बेगम, फिर पत्नी के साथ किया ये घिनौना काम… अब आजीवन कारावास की सजा | bhilwara crime news Abdul Hamid Ghani life imprisonment killing his wife throwing her on the railway track | Patrika News
भीलवाड़ा

किसी और को बनाना चाहता था अपनी बेगम, फिर पत्नी के साथ किया ये घिनौना काम… अब आजीवन कारावास की सजा

Bhilwara News: अतिरिक्त सेशन न्यायालय (महिला उत्पीड़न मामलात) ने पत्नी की हत्या के साढ़े दस साल पुराने मामले में आजीवन कारावास की सजा सुनाई।

भीलवाड़ाOct 20, 2024 / 10:59 am

Supriya Rani

Bhilwara Crime News: अतिरिक्त सेशन न्यायालय (महिला उत्पीड़न मामलात) ने पत्नी की हत्या के साढ़े दस साल पुराने मामले में हुरड़ा रोड गुलाबपुरा निवासी अब्दुल हमीद गनी को दोषी मानते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई। वहीं तीस हजार रुपए जुर्माना भी अदा करने के आदेश दिए। अभियुक्त दूसरा निकाह करना चाहता था। इसके चलते बीवी को गला दबाकर मार दिया और शव रेलवे ट्रेक पर रख दिया।

ये है पूरा मामला

प्रकरण के अनुसार, 6 अप्रेल 2014 को ब्यावर निवासी मंजूर कुरैशी ने गुलाबपुरा थाने में मामला दर्ज कराया। परिवादी ने बताया कि उसकी बहन नूरनिशा कुरैशी ने अभियुक्त अब्दुल गनी के साथ निकाह किया। इसके बाद नूरनिशा को वापस ब्यावर छोड़ गया। वापस लेने नहीं आया।
पता करने पर सामने आया कि अब्दुल गनी दूसरी सगाई कर रहा है। इस पर ब्यावर में नूरनिशान ने पति अब्दुल के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया था। मामला दर्ज होने पर अब्दुल वापस नूरनिशा को साथ ले गया। उसके बाद नूरनिशा का मोबाइल बंद आया।

शव रेलवे ट्रेक पर मिला

गुलाबपुरा थाने पहुंचे परिजनों को पता लगा कि नूरनिशा का शव रेलवे ट्रेक पर मिला। पहचान नहीं होने से पहले ही पुलिस ने अंतिम संस्कार कर दिया था। परिजन ने कपड़े के आधार पर नूरनिशा की पहचान की। परिजन ने अब्दुल के खिलाफ हत्या, सबूत नष्ट करने और दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया।
जांच के बाद अब्दुल को गिरफ्तार किया। पूछताछ में अभियुक्त ने बताया कि वह नूरनिशा से छुटकारा चाहता था। दूसरा निकाह करना चाहता था। इसके चलते उसे गला दबाकर हत्या कर दी तथा सबूत नष्ट करने के लिए शव को रेलवे ट्रेक पर रख दिया। विशिष्ट लोक अभियोजक संजू बापना ने अभियुक्त के खिलाफ 35 गवाह और 62 दस्तावेज पेश कर आरोप सिद्ध किया।

Hindi News / Bhilwara / किसी और को बनाना चाहता था अपनी बेगम, फिर पत्नी के साथ किया ये घिनौना काम… अब आजीवन कारावास की सजा

ट्रेंडिंग वीडियो