scriptPm Awas yojna: खत्म हुआ इंतजार! आज किया जाएगा पीएम आवास का आवंटन… | The wait is over! PM residence will be allotted today | Patrika News
भिलाई

Pm Awas yojna: खत्म हुआ इंतजार! आज किया जाएगा पीएम आवास का आवंटन…

Pm Awas yojna: प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत निर्मित आवासों पर कब्जा कर लिया गया था। इस मामले में बुधवार को जिला दण्डाधिकारी, पुलिस बल व नगर निगम, भिलाई की संयुक्त टीम ने अति₹मण हटाने की कार्रवाई की गई।

भिलाईOct 03, 2024 / 01:57 pm

Love Sonkar

Pm Awas yojna
Pm Awas yojna: प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत निर्मित आवासों पर कब्जा कर लिया गया था। इस मामले में बुधवार को जिला दण्डाधिकारी, पुलिस बल व नगर निगम, भिलाई की संयुक्त टीम ने अति₹मण हटाने की कार्रवाई की गई। संयुक्त अभियान के तहत सभी 6 आवासों को कब्जे से मुक्त करवाया। यहां के 36 आवासों का आवंटन लॉटरी के माध्यम से गुरुवार को निगम भिलाई के मुय कार्यालय सुपेला में सुबह 11 बजे किया जाएगा।
यह भी पढ़ें: Pm Awas Yojna: गरीब परिवारों का सपना पूरा, मिल रही सरकारी नौकरी…

कलेक्टर ने संज्ञान में लिया

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत निगम भिलाई ने रजत बिल्डर्स से इडब्लूएस के लिए प्राप्त भूमि पर 36 आवास निर्माण किया गया है। यहां निर्मित 36 आवास मे से 4 आवास में 3 साल, 1 आवास में 6 माह व 1 आवास में 3 माह से अतिक्रमण किया गया था। इसकी शिकायतें मिली थी। कलेक्टर रिचा प्रकाश चौधरी ने इसको संज्ञान लेते हुए नव नियुक्त आयुक्त बजरंग दुबे को जल्द निराकरण करने कहा।

पहले आयुक्त ने खुद जाकर देखा

आयुक्त ने खुद प्रधानमंत्री आवास योजना के अधिकारियो को लेकर रजत बिल्डर्स में निर्मित मकानों का मौका निरीक्षण किया। उन्होने संबंधित आवासों को खाली कराने का आदेश जोन आयुक्त को दिए। निगम अधिकारियों ने आयुक्त को बताया कि कब्जा कर आवासों में रहने वालों को 4 बार नोटिस दिया जा चुका था।
इसके बाद आयुक्त ने मंगलवार को अंतिम नोटिस देकर 24 घंटे के भीतर आवास खाली करने निर्देश दिया। तब जाकर बुधवार को यह कार्रवाई की जा सकी। इस मौके पर एसडीएम, तहसीलदार, पुलिस प्रशासन से सीएसपी, टीआई, पुलिस बल, निगम भिलाई के राजस्व विभाग, प्रधानमंत्री आवास योजना के अधिकारी, कर्मचारी मौजूद थे।

Hindi News / Bhilai / Pm Awas yojna: खत्म हुआ इंतजार! आज किया जाएगा पीएम आवास का आवंटन…

ट्रेंडिंग वीडियो