scriptCG Weather Update: 2,3,4 व 5 अगस्त को मानसून होगा मेहरबान, इस जिले में होगी झमाझम बारिश, IMD का येलो अलर्ट जारी | CG Weather Update: Yellow alert for rain issued on 2,3,4 and 5 August | Patrika News
भिलाई

CG Weather Update: 2,3,4 व 5 अगस्त को मानसून होगा मेहरबान, इस जिले में होगी झमाझम बारिश, IMD का येलो अलर्ट जारी

Weather Alert: छत्तीसगढ़ में कुछ दिन के ब्रेक के बाद मानसून की एक्टिविटी एक बार फिर तेज हो गई। मौसम विभाग का कहना है कि आज से 5 अगस्त को कई इलाकों में बारिश हो सकती है।

भिलाईAug 02, 2024 / 12:56 pm

Khyati Parihar

Monsoon 2024
Weather Update: मौसम विभाग ने दुर्ग जिले के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। बुधवार से ही मौसम बदल गया है। इससे गुरुवार को भी सुबह से शाम तक 34 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। भिलाई-दुर्ग में अच्छा पानी बरसा। मौसम विभाग ने कहा है कि 5 अगस्त तक बारिश का क्रम बना रहेगा। जिले के कुछ स्थानों पर भारी बारिश की भी संभावना बन रही है।
इधर, शुक्रवार को मौसम सुबह खुला रहने और शाम होते-होते बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विशेषज्ञ एचपी चंद्रा ने बताया कि अभी कुछ दिन वर्षा का मुय क्षेत्र बिलासपुर और सरगुजा संभाग है। ऐसे में दुर्ग जिले में बहुत अधिक बारिश नहीं होगी, लेकिन रिमझिम फुहारों से मौसम ठंडक भरा बना रहेगा। हवा में परिवर्तन होने के बाद सक्रिय मानसून दुर्ग जिले पर भी जल्दी मेहरबान होगा और इससे झमाझम बारिश की गतिविधि एक बार फिर जोर पकड़ेगी। इधर, दो दिनों की रिमझिम बारिश से उमस में बड़ी गिरावट आई है। बीते दो दिन पहले मौसम पूरी तरह खुल गया था, तेज धूप भी निकली थी, जिससे उमस बेहद बढ़ गई थी। अब रिमझिम बारिश ने एक बार फिर हवा में ठंडक घोलकर मौसम को खुशनुमा बना दिया है।
यह भी पढ़ें

Heavy Rain Alert: प्रचंड रूप दिखाएगा मानसून! छत्तीसगढ़ के 25 जिलों में अतिभारी बारिश की चेतावनी, जानें क्या है IMD का नया अलर्ट?

CG Weather Update: अब तक 364.7 मिमी औसत वर्षा

जिले में 1 जून से 1 अगस्त तक 364.7 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गई है। अब तक सर्वाधिक वर्षा 623.7 मिमी पाटन तहसील में हुई। न्यूनतम 246.2 मिमी बोरी तहसील में दर्ज की गई है। इसके अलावा दुर्ग में 327.4 मिमी, धमधा में 254.4 मिमी, भिलाई 3 में 322.6 मिमी और अहिवारा में 413.8 मिमी वर्षा दर्ज की गई है। गुरुवार को दुर्ग में 10 मिमी, धमधा में 2.1 मिमी, पाटन में 34 मिमी, तहसील भिलाई-3 में 7.2 मिमी, तहसील अहिवारा में 8.9 मिमी एवं तहसील बोरी में 8.5 मिमी वर्षा दर्ज की गई है।

Hindi News/ Bhilai / CG Weather Update: 2,3,4 व 5 अगस्त को मानसून होगा मेहरबान, इस जिले में होगी झमाझम बारिश, IMD का येलो अलर्ट जारी

ट्रेंडिंग वीडियो