scriptWeather Update: नए सिस्टम की एंट्री! अगले 5 दिनों तक आंधी-तूफान के साथ होगी बारिश, चेतावनी जारी | CG Weather Update: new system Active, It will rain with thunderstorms for the next 5 days | Patrika News
भिलाई

Weather Update: नए सिस्टम की एंट्री! अगले 5 दिनों तक आंधी-तूफान के साथ होगी बारिश, चेतावनी जारी

CG Weather Update : मौसम विभाग ने बस्तर संभाग के जिलों में तेज आंधी और गरज चमक के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है।

भिलाईMay 11, 2024 / 02:27 pm

चंदू निर्मलकर

CG Weather news, Weather news, Weather Alert, Weather news, Weather Latest news, Weather Latest Update, Weather report, chhattisgarh Weather news, chhattisgarh Weather Update, Chhattisgarh news, chhattisgarh news,
CG Weather Update: छत्तीसगढ़ में अगले पांच दिनों तक आंधी तूफान और बारिश के हालात बन रहे हैं। मौसम में आए बदलाव का सबसे ज्यादा असर दक्षिण छत्तीसगढ़ में देखने को मिलेगा। मौसम विभाग ने बस्तर संभाग के जिलों में तेज आंधी और गरज चमक के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है।

CG Weather Update: रायपुर में बादल साफ, लेकिन शाम तक आंधी बारिश की संभावना

प्रदेश में एक्टिव सिस्टम के चलते अचानक से मौसम में बदलाव हो रहा है। सुबह बदली के बाद दोपहर में तेज गर्मी पड़ रही है। वहीं शाम होते तक फिर से बादल छा जाते हैं। रायपुर में शुक्रवार को कुछ ऐसा ही देखने को मिला। वहीं आज ​फिर से भीषण गर्मी पड़ रही है। जारी चेतावनी के अनुसार अगले कुछ घंटों में मौसम में बदलाव की संभावना है।

CG Weather Update: 15 मई के बाद ऐसा रहेगा मौसम

वहीं मौसम में यह बदलाव अगले 5 दिनों तक देखने को मिलेगा। 12 मई से 14 मई तक सभी संभागों में तेज आंधी के साथ बारिश के आसार हैं। वहीं 15 मई के बाद से प्रदेश के तापमान में बढ़ोतरी होगी। प्रदेश में शुक्रवार को सबसे अधिक पारा 43.3 डिग्री कोरबा में दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में रविवार के बाद वर्षा की गतिविधि बढ़ सकती है। एक- दो स्थानों पर हल्की वर्षा होने अथवा गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। हालांकि इससे अधिकतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन नहीं होगा।

CG Weather Update: आज यहां होगी बारिश

प्रदेश में मौसम फिर करवट लेने वाला है। मौसम विभाग के अनुसार, आज बस्तर संभाग के बस्तर, दंड़ेवाड़ा, कोंडागांव और सुकमा जिले में गरज-चमक और तेज आंधी के साथ बारिश की संभावनाएं हैं। ठंडी हवा और बारिश के चलते कई जिलों में दिन और रात के तापमान भी सामान्य से कम रहे।

CG Weather Update: यह भी देखें

अभी पांच दिनों तक गरज चमक के साथ वर्षा तथा अंधड़ के आसार बन रहे हैं।

रायपुर में दिनभर तेज धूप के बाद शाम को बादलों ने डेरा डाला।
10 मई प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना।

11 मई हल्की बारिश, वज्रपात होने एवं अंधड़ चलने की संभावना।

12 से 14 मई हल्की बारिश, वज्रपात होने एवं अंधड़ चलने की संभावना।

Hindi News/ Bhilai / Weather Update: नए सिस्टम की एंट्री! अगले 5 दिनों तक आंधी-तूफान के साथ होगी बारिश, चेतावनी जारी

ट्रेंडिंग वीडियो