scriptCG Politics: पूर्व मुख्यमंत्री के काफिले को रोककर हुड़दंग, कांग्रेसियों ने भिलाई तीन थाने के घेराव का किया ऐेलान… | CG Politics: Former Chief Minister Bhupesh Baghel's convoy was stopped and there was a ruckus, Congressmen announced the siege of Bhilai three police stations... | Patrika News
भिलाई

CG Politics: पूर्व मुख्यमंत्री के काफिले को रोककर हुड़दंग, कांग्रेसियों ने भिलाई तीन थाने के घेराव का किया ऐेलान…

CG Politics: कांग्रेस नेताओं ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी को ज्ञापन सौंपकर मामले में 48 घंटे के भीतर दोषियों को पकडऩे व कार्रवाई की मांग की है।

भिलाईAug 26, 2024 / 07:18 pm

Love Sonkar

CG Politics: ex cm bhupesh baghel cg news
CG Politics: पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के काफिले को रोककर हुड़दंग और सुरक्षा कर्मियों से धक्का-मुक्की का मामला अब तूल पकड़ने लगा है। कांग्रेस नेताओं ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी को ज्ञापन सौंपकर मामले में 48 घंटे के भीतर दोषियों को पकडऩे व कार्रवाई की मांग की है। ऐसा नहीं किए जाने की सूरत में कांग्रेसियों ने भिलाई तीन थाने के घेराव का ऐेलान किया है।
यह भी पढ़ें: CG Politics: पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के काफिले को रोक कर अभद्रता, PCC चीफ ने कहा- ये दुस्साहस भारी पड़ेगा..

इधर मामले में घटना के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री के सुरक्षा में तैनात जवानों ने भी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। एक दिन पहले बलौदाबाजार में आगजनी के मामले में भिलाई विधायक देवेंद्र यादव व सतनामी समाज के लोगों की गिरतारी के विरोध में कांग्रेस ने जिला मुयालय में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अगुवाई में धरना प्रदर्शन का आयोजन किया था। घटना इससे ठीक पहले की है।
बताया जा रहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल धरना में शामिल होने के लिए काफिले के साथ भिलाई तीन आवास से जिला मुयालय आने के लिए निकले थे। इसी दौरान 20 से 25 लोग वहां पहुंचे और पूर्व मुयमंत्री का काफिला रोक लिया। कांग्रेसियों ने उक्त लोगों के बजरंग दल के कार्यकर्ता होने का आरोप लगाया है।
बताया गया है कि सभी ने बिना किसी पूर्व सूचना के सिरसा गेट चौक पर पूर्व मुख्यमंत्री के काफिले को रोककर नारेबाजी और हुड़दंग शुरू कर दिया। इस दौरान सुरक्षा में तैनात जवानों ने उन्हें हटाने का प्रयास किया तो उनके साथ भी धक्का मुक्की की गई और गाड़ियों को नुकसान पहुंचाने का प्रयास किया गया।

CG Politics: सुरक्षा जवान ने भी दर्ज कराई रिपोर्ट

मामले में पूर्व मुख्यमंत्री की सुरक्षा में तैनात जवान डामन सिंह देशमुख ने भी रिपोर्ट दर्ज कराई है। इस पर भारतीय न्याय संहिता की धारा 126, 189-2 और 221 के तहत अज्ञात के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किया गया है। जवान ने भी अपने रिपोर्ट में घटना का विवरण दिया है। रिपोर्ट में बताया गया है काफिले को रोकने वाले 20 से 25 लोगों ने जवानों के साथ भी बहस की हाथ मुक्के से गाड़ी को भी ठोकना शुरू कर दिया।

Hindi News/ Bhilai / CG Politics: पूर्व मुख्यमंत्री के काफिले को रोककर हुड़दंग, कांग्रेसियों ने भिलाई तीन थाने के घेराव का किया ऐेलान…

ट्रेंडिंग वीडियो