scriptशहीद किसी पार्टी के लिए नहीं, बल्कि देश के लिए होते हैं कुर्बान | Rather, sacrifices are made for the country. | Patrika News
भरतपुर

शहीद किसी पार्टी के लिए नहीं, बल्कि देश के लिए होते हैं कुर्बान

-रारह में 10 दिन विवाद के बाद शहीद की प्रतिमा का अनावरण, डीग-कुम्हेर विधायक विश्वेंद्र सिंह बोले

भरतपुरJul 13, 2021 / 01:12 pm

Meghshyam Parashar

शहीद किसी पार्टी के लिए नहीं, बल्कि देश के लिए होते हैं कुर्बान

शहीद किसी पार्टी के लिए नहीं, बल्कि देश के लिए होते हैं कुर्बान

भरतपुर/रारह. शहीद की जिस प्रतिमा को लगाने के बाद विवाद हो रहा था, अब उस मामले में सोमवार को नया मोड आ गया। 10 दिन तक चले विवाद का निस्तारण भी हो गया। डीग-कुम्हेर विधायक विश्वेंद्र सिंह ने प्रतिमा का अनावरण किया। अचानक सरपंच कुसुम मोहन रारह ने पहुंच कर विवाद की इतिश्री कर दी। क्योंकि कुछ दिन पूर्व प्रतिमा स्थापित करने के बाद ग्राम पंचायत की जमीन बताते हुए विवाद हो रहा था। शहीद का परिवार उसी जगह प्रतिमा का अनावरण कर शहीद स्मारक बनाना चाहता था। जहां उसका शरीर पंचतत्व में विलीन किया गया। मगर सरपंच कुसुम और भाजपा किसान मोर्चा जिला अध्यक्ष मोहन रारह ने उस जगह को ग्राम पंचायत की बताकर अन्य जगह स्मारक बनवाना चाहते थे।
पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं डीग कुम्हेर विधायक विश्वेंद्र सिंह ने रारह ग्राम पंचायत में शहीद वीरेंद्र सिंह की प्रतिमा का अनावरण और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र व पशु चिकित्सालय रारह के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण किया। विधायक सिंह ने कहा कि शहीद के लिए राजनीति नहीं होनी चाहिए वह एक पार्टी के लिए नहीं है देश के लिए कुर्बान होते हैं। शहीद किसी व्यक्ति विशेष का नहीं होता इसलिए शहीद के नाम पर कभी राजनीति नहीं होनी चाहिए। जनता का निरंतर विकास जी मेरा लक्ष्य है। शहीद हमारी सुरक्षा के लिए सीमाओं पर अपनी जान न्यौछावर कर देते हैं। ऐसे देश भक्तों के लिए हमारे दिल में सम्मान होना चाहिए न कोई राजनीति। विधायक ने शहीद स्थल के लिए ढाई लाख और रारह ग्राम पंचायत के विकास के लिए 10 लाख की घोषणा की और सीएचसी में सुविधा मुहैया कराने के लिए दो करोड़ रुपए की राशि जारी कराई है। विधायक सिंह ने कहा कि अब ग्रामीणों को अन्य स्थानों पर इलाज के लिए नहीं जाना पड़ेगा। सारी जांचें और बेहतर इलाज अब रारह सीएचसी पर उपलब्ध होगा। सरकार ने प्रत्येक सीएचसी और पीएचसी पर समान उपचार के इंतजाम किए हुए हैं। बेहतर सुविधा मरीजों को मिले इसके लिए सरकार लगातार काम कर रही है।इस मौके पर एसडीएम वर्षा मीणा, विकास अधिकारी अरविंद फौजदार, सीएमएचओ कप्तान सिंह, बाल कल्याण समिति अध्यक्ष गंगाराम पाराशर, कुम्हेर नगर पालिका अध्यक्ष राजीव सिंघल, डीग नगर पालिका अध्यक्ष निरंजन टकसालिया, वीरांगना सुमन देवी, डॉ. कल्पना फौजदार बीसीएमओ, डॉ. करतार सिंह, डॉ. दिनेशचंद चिकित्सा अधिकारी, डॉ. महेंद्र जाट व डॉ. सुरेेंद्र चौधरी आदि उपस्थित थे।
नगरीय निकाय उपचुनाव का मतदान 26 जुलाई को

भरतपुर. जिले में नगरीय निकाय उपचुनाव 2021 के तहत नगर निगम के वार्ड संख्या 4 के रिक्त वार्ड सदस्य पद के उपचुनाव के लिए अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन पत्र भरने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। निर्वाचन अधिकारी नगर निगम एवं अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट शहर केके गोयल ने बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार नगर निगम के वार्ड संख्या चार अन्य पिछड़ा वर्ग महिला के पार्षद पद के उपचुनाव हेतु 12 जुलाई को अधिसूचना जारी कर दी गई है। इसके साथ ही नामांकन पत्र प्रस्तुत करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। उन्होंने बताया कि नामांकन भरने की अन्तिम तिथि 16 जुलाई रखी गई है। उन्होंने बताया कि कोई भी अभ्यर्थी अपना नाम निर्देशन पत्र सार्वजनिक अवकाशों को छोड़कर कार्य दिवस में सुबह साढ़े 10 बजे से शाम तीन बजे तक की अवधि में कलक्ट्रेट के कमरा नम्बर-16 न्यायालय अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट में प्रस्तुत किए जा सकेंगे। उन्होंने बताया कि नामांकन पत्रों की संवीक्षा 17 जुलाई को सुबह साढ़े 10 बजे से कलक्ट्रेट सभागार में की जाएगी। उन्होंने बताया कि नाम वापसी की अन्तिम तिथि 19 जुलाई को दोपहर तीन बजे तक, चुनाव चिन्हों का आवंटन 20 जुलाई को, मतदान 26 जुलाई को सुबह आठ बजे से शाम छह बजे तक तथा मतगणना 28 जुलाई को सुबह आठ बजे से की जाएगी।

Hindi News / Bharatpur / शहीद किसी पार्टी के लिए नहीं, बल्कि देश के लिए होते हैं कुर्बान

ट्रेंडिंग वीडियो