scriptआंगनबाड़ी केंद्रों के बच्चों को बड़ी राहत, समय में हुआ परिवर्तन, आदेश जारी | Rajasthan Anganwadi Centres Timings Change Children Big Relief Order issued | Patrika News
भरतपुर

आंगनबाड़ी केंद्रों के बच्चों को बड़ी राहत, समय में हुआ परिवर्तन, आदेश जारी

Anganwadi Centres Timings Change : जिला कलक्टर डीग श्रुति भारद्वाज ने कहा समेकित बाल विकास सेवाएं जयपुर निदेशक से आदेश जारी हुए हैं। अग्रिम आदेश तक अब आंगनबाड़ी केंद्रों का समय परिवर्तन कर सुबह 7 बजे से 11 बजे किया गया है। आदेशों की पालना के लिए महिला बाल विकास विभाग को निर्देशित किया है।

भरतपुरMay 12, 2024 / 02:26 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Rajasthan Anganwadi Centres Timings Change Children Big Relief Order issued

अब आंगनबाड़ी केंद्रों का समय परिवर्तन हुआ

Anganwadi Centres Timings Change : डीग में भीषण गर्मी के दौर के बीच आखिरकार आंगनबाड़ी केंद्रों के बच्चों को राहत मिल गई। निदेशक समेकित बाल विकास सेवाएं जयपुर की ओर से आदेश जारी कर आंगनबाड़ी केन्द्रों में पहुंचने वाले नौनिहालों के समय में परिवर्तन किया है। भीषण गर्मी और चिलचिलाती धूप में भी आंगनबाडी केंद्रों के संचालित होने और नौनिहालों को केंद्र पर बुलाने के बाद बच्चों की पीड़ा को लेकर राजस्थान पत्रिका ने शुक्रवार के अंक में ‘कलक्टर साहब………..हमारी भी छुट्टी कर दो, हमें भी लगती है गर्मी‘ शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। प्रकाशित खबर के बाद समेकित बाल विकास विभाग निदेशक जयपुर ने एक आदेश जारी कर आंगनबाड़ी केंद्रों पर बच्चों के पहुंचने के समय में परिवर्तन करते हुए सुबह 7 बजे से 11 बजे तक समय निर्धारित किया हैं। जबकि इससे पहले आंगनबाड़ी केन्द्र का समय सुबह आठ से दोपहर 12 बजे तक था।

अभी आंगनबाड़ी केंद्रों में गर्मी से बेहाल थे नौनिहाल

भीषण गर्मी को देखते हुए महिला एवं बाल विकास विभाग ने आंगनबाड़ी केंद्रों के संचालन के समय में बदलाव कर आंगनबाड़ी केंद्रों का संचालन सुबह 7 बजे से 11 बजे तक किया है। ज्ञात हो कि जिले में 856 आंगनबाड़ी केंद्र संचालित हैं। यहां कई आंगनबाड़ी केंद्र खुद के भवन में संचालित हो रहे हैं।

आदेश जारी हुए हैं – जिला कलक्टर डीग

जिला कलक्टर डीग श्रुति भारद्वाज ने कहा समेकित बाल विकास सेवाएं जयपुर निदेशक से आदेश जारी हुए हैं। अग्रिम आदेश तक अब आंगनबाड़ी केन्द्रों का समय परिवर्तन कर सुबह 7 बजे से 11 बजे किया है। आदेशों की पालना के लिए महिला बाल विकास विभाग को निर्देशित किया है।

Hindi News/ Bharatpur / आंगनबाड़ी केंद्रों के बच्चों को बड़ी राहत, समय में हुआ परिवर्तन, आदेश जारी

ट्रेंडिंग वीडियो