scriptमोरी चार बाग…यहां एक गिरोह बना रहा मकानों को निशाना | Here a gang is targeting the houses | Patrika News
भरतपुर

मोरी चार बाग…यहां एक गिरोह बना रहा मकानों को निशाना

-जहां चोरी हो रही उसी इलाके के बदमाश दे रहे वारदातों को अंजाम, सूने मकान में फिर चोरी-कोई जमानत पर छूटकर बाहर आया तो कोई आदतन अपराधी

भरतपुरJul 14, 2021 / 01:07 pm

Meghshyam Parashar

मोरी चार बाग...यहां एक गिरोह बना रहा मकानों को निशाना

मोरी चार बाग…यहां एक गिरोह बना रहा मकानों को निशाना

भरतपुर. शहर के जनाना अस्पताल के पास स्थित मोरी चार बाग में पिछले 31 दिन में नौ मकानों में चोरी की वारदात हो चुकी है। आश्चर्य की बात यह है कि चोरी करने वाले बदमाश इसी इलाके के हैं। पुलिस को इन बदमाशों के बारे में पता है, लेकिन कार्रवाई के नाम पर सिर्फ जांच का बहाना कर इतिश्री कर ली जाती है। अब सोमवार-मंगलवार की मध्य रात्रि मोरी चार बाग स्थित खारे कुआं के पास सूने मकान का ताला तोड़कर चोर हजारों रुपए का सामान चोरी कर ले गए। घटना की सूचना के बाद भी पुलिस काफी देर तक मौके पर नहीं पहुंची।
जानकारी के अनुसार प्रिंस पुत्र नंद किशोर निवासी खारे कुआं के पास, मोरी चार बाग 10 जुलाई को आगरा में माताजी से मिलने के लिए परिवार सहित गया हुआ था। मंगलवार को सुबह आकर देखा तो मकान के मुख्य दरवाजे का ताला टूटा पड़ा हुआ था। अंदर जाकर देखा तो सामान बिखरा पड़ा था व आलमारी का ताला भी टूटा पड़ा था। एक गैस सिलेण्डर, रंगीन टीवी, 25 चांदी के सिक्के चोरी गए हैं। घटना की सूचना पाकर पार्षद भूपेंद्र शर्मा उर्फ चंदा पंडज्ञ पहुंचे और पुलिस को जानकारी दी। पीडि़त ने मथुरा गेट थाने में घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई है।
एक गिरोह लंबे समय से है सक्रिय

बताते हैं कि मोरी चार बाग के पीछे बड़े स्तर पर जुआ-सट्टा, अवैध शराब का कारोबार हो रहा है। इससे यहां एक गिरोह भी सक्रिय है। इनमें से ज्यादातर नशे के आदी है। यह रात को चोरी की वारदातों को अंजाम देते हैं। कुछ बदमाश जेल से जमानत पर हैं तो कुछ पुलिस की पकड़ से दूर हैं। जानकारों ने बताया कि इन्हीं बदमाशों की ओर से ऐसी वारदातों को अंजाम दिया जा रहा है, जबकि पुलिस की सांठगांठ के कारण कोई कार्रवाई नहीं होती है।
दवा विक्रेता पर भी हमला कर चुका है बदमाश

मोरी चार बाग निवासी एक बदमाश ने नशे की गोलियां नहीं देने पर दो जुलाई को हमला कर दिया था। शिकायत के बाद भी पुलिस ने बदमाश को गिरफ्तार नहीं किया था, बल्कि दुबारा धमकी देने आए बदमाश को दुकानदारों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले किया था। नशे के आदी कई बदमाशों के कारण दुकानदार परेशानी का सामना कर रहे हैं।
केस नंबर एक

-करीब 15 दिन मोरी चार बाग में ही मूला हलवाई के घर चोरी हुई। अभी तक चोरी गए सामान व चोरों का कोई सुराग नहीं लग सका है।

केस नंबर दो
-करीब एक सप्ताह पहले सतीशचंद के घर में चोरी हुई थी। कपड़ा व्यापारी के यहां हुई चोरी का अभी तक कोई सुराग नहीं लगा है।

केस नंबर तीन

कुछ दिन पहले राजू के यहां चोरी हुई। पीडि़त फल की रेहड़ी लगाता है। इसी तरह ओमप्रकाश जाटव के मकान में भी चोरी हुई थी। इसमें भी रिपोर्ट दर्ज कराई गई। चोर को पकड़ लिया था। सामान बरामदगी अभी तक नहीं हो सकी है।

Hindi News / Bharatpur / मोरी चार बाग…यहां एक गिरोह बना रहा मकानों को निशाना

ट्रेंडिंग वीडियो