scriptसावधान! KYC अपडेट कराने के लिए आ रहा फर्जी मैसेज, आए कॉल तो तुरंत करें ये काम | Fake messages for KYC update started coming in BSNL | Patrika News
बेमेतरा

सावधान! KYC अपडेट कराने के लिए आ रहा फर्जी मैसेज, आए कॉल तो तुरंत करें ये काम

Cyber Crime Case: इस संबंध में उन्होंने बताया कि बीएसएनएल के बेमेतरा कंपनी कार्यालय में पता किया गया तो वहां मालूम हुआ कि कंपनी की ओर से कहीं कोई केवाईसी अपडेट करने संबंधी सूचना जनहित में जारी नहीं की गई है यह फर्जी है और इससे उपभोक्ता को बचने की अपील की गई है।

बेमेतराFeb 25, 2024 / 05:20 pm

Shrishti Singh

bemetara.jpg
Korba Cyber Crime: केवाईसी अपडेट कराने के नाम पर बीएसएनएल कंपनी की ओर से सरकारी सिम कार्ड धारकों को फर्जी व्हाट्सएप मैसेज आने लगा है। इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला दवा विक्रेता संघ के अध्यक्ष दिनेश दुबे ने बताया कि उनके मोबाइल नंबर 9425523689 पर केवाईसी अपडेट करने के नाम पर मोबाइल नंबर 6000025939 से एक व्हाट्स मैसेज आया जिसमें भारत सरकार का मोनो लगा हुआ है एवं 6000904450 नंबर से कॉल करके अपना नाम राहुल शर्मा बीएसएनएल हेड आफिस का आदमी बताता है ।
यह भी पढ़ें

Human trafficking: मानव तस्करी करने वाले 2 आरोपी पत्नी-पत्नी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

इस संबंध में उन्होंने बताया कि बीएसएनएल के बेमेतरा कंपनी कार्यालय में पता किया गया तो वहां मालूम हुआ कि कंपनी की ओर से कहीं कोई केवाईसी अपडेट करने संबंधी सूचना जनहित में जारी नहीं की गई है यह फर्जी है और इससे उपभोक्ता को बचने की अपील की गई है। इस संबंध में टेलीफोन विभाग के एसडीओ (टेलीफोन) केएन पात्ररे ने बताया की बीएसएनएल विभाग की ओर से केवाईसी अपडेट करने संबंधी किसी प्रकार का कोई मैसेज उपभोक्ताओं को व्हाट्सएप अथवा टेक्स्ट मैसेज नहीं भेजे गए हैं।
यह भी पढ़ें

बीमारी से परेशान महिला ने जहर खाकर कर ली आत्महत्या, मौत के बाद जांच में जुटी पुलिस

फर्जी मैसेज को डाउनलोड ना करें और अपने नजदीक के बीएसएनल अधिकारी से संपर्क करें। इस संबंध में बेमेतरा पुलिस एसडीओपी मनोज तिर्की ने बेमेतरा पुलिस की ओर से टेलीफोन सरकारी मोबाइल सिम धारकों से अपील करते हुए कहा कि बिना किसी जानकारी के मोबाइल में आए मैसेज के नाम पर केवाईसी अपडेट ना करें इसके लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों से संपर्क करना चाहिए।

Hindi News/ Bemetara / सावधान! KYC अपडेट कराने के लिए आ रहा फर्जी मैसेज, आए कॉल तो तुरंत करें ये काम

ट्रेंडिंग वीडियो