scriptRajasthan Weather Alert: सावधान- राजस्थान में 12-13-14 अक्टूबर को इन-इन जिलों में वज्रपात की चेतावनी, IMD का बड़ा अलर्ट जारी | rajasthan rain alert rains in these districts of rajasthan on 12-13-14 october | Patrika News
बाड़मेर

Rajasthan Weather Alert: सावधान- राजस्थान में 12-13-14 अक्टूबर को इन-इन जिलों में वज्रपात की चेतावनी, IMD का बड़ा अलर्ट जारी

Rajasthan Rain Alert: राजस्थान के कई जिलों में 12-13-14 अक्टूबर को मौसम बदल सकता है। मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है।

बाड़मेरOct 12, 2024 / 02:57 pm

Rakesh Mishra

Rajasthan Rain Alert
Rajasthan Weather Alert: राजस्थान के कई जिलों में एक बार फिर मौसम बदलने वाला है। दरअसल मौसम विभाग ने 12-13 और 14 अक्टूबर को प्रदेश के कई जिलों में मेघगर्जन और वज्रपात का येलो अलर्ट जारी किया है। हालांकि मानसून की प्रदेश से विदाई हो चुकी है, लेकिन अभी भी बादलों की हल्की आवाजाही बनी हुई है, जिसके चलते छिटपुट बारिश का दौर जारी है।

IMD Alert: यहां अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने अजमेर, बांसवाड़ा, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, डुंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाईमाधोपुर, सिरोही, टोंक, उदयपुर, बाड़मेर और जालोर में 12 से 14 अक्टूबर के बीच मेघगर्जन और वज्रपात का येलो अलर्ट जारी किया है।

Rajasthan weather Forecast: बाड़मेर में बदला मौसम

वहीं बाड़मेर में मौसम में बदलाव का सिलसिला शुरू हो गया है। अब तापमान में कमी आ रही है। बादलों की आवाजाही के कारण शुक्रवार को अधिकतम और न्यूनतम पारे में 2 डिग्री की कमी दर्ज की गई। अब पारा सामान्य के आसपास आ गया है। इसके चलते गर्मी से बड़ी राहत मिली है।
बाड़मेर में शुक्रवार को सुबह से हल्के बादलों की आवाजाही चलती रही। इस दौरान गर्मी का असर भी कुछ कम रहा। वहीं हवा में नमी आने से मौसम में करवट की झलक दिखने लगी है। इस बीच मौसम विभाग ने 13 से 15 अक्टूबर तक बाड़मेर में मेघगर्जन के साथ हल्की बरसात का पूर्वानुमान जताया है। इसके चलते पारे में और कमी आने की संभावना है।

सात दिन बाद पारे में गिरावट दर्ज

बाड़मेर में अब पारे में कमी आने लगी है। शुक्रवार को अधिकतम तापमान करीब दो डिग्री कमी के साथ 37.4 व न्यूनतम 23.4 डिग्री दर्ज हुआ। दिन के साथ रात का पारा भी करीब दो डिग्री घटा है। रात-दिन के पारे में पिछले सात दिनों के बाद पहली बार शुक्रवार को गिरावट दर्ज की गई।

Hindi News / Barmer / Rajasthan Weather Alert: सावधान- राजस्थान में 12-13-14 अक्टूबर को इन-इन जिलों में वज्रपात की चेतावनी, IMD का बड़ा अलर्ट जारी

ट्रेंडिंग वीडियो