scriptमां ने पहले अपने बच्चों को फंदे से लटकाया, फिर खुद लटकी, जानिए पूरी खबर | mass suicide in barmer | Patrika News
बाड़मेर

मां ने पहले अपने बच्चों को फंदे से लटकाया, फिर खुद लटकी, जानिए पूरी खबर

– सदर थाना क्षेत्र के महाबार स्थित वांकलपुरा की घटना

बाड़मेरAug 07, 2021 / 08:57 pm

भवानी सिंह

Barmer news

Barmer news

बाड़मेर.
सदर थाना क्षेत्र के महाबार गांव के वांकलपुरा स्थित एक रहवासी ढाणी में शनिवार दोपहर में एक मां ने अपने दो मासूम बच्चों को रस्सी के फंदे पर टांगकर उनकी हत्या कर दी, इसके बाद खुद ने भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। हादसें में तीनों की मौत हो गई। सूचना मिलने पर सदर व महिला थाना पुलिस मौके पर पहुंची। तीनों की मौत के बाद गांव पूरा स्तब्ध है।

महिला अनुसंधान प्रकोष्ठ डिप्टी सीमा चौपड़ा ने बताया कि महाबार स्थित वांकलपुरा में विवाहिता रसालकंवर () पत्नी माधुसिंह ने पुत्री जस्सू (05) व पुत्र विक्रमसिंह (02) को घर में बने कमरे में अलग-अलग रस्सी के फंदे से लटका दिया। बाद में खुद ने भी रस्सी से लटक कर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने पीहर पक्ष के पहुंचने पर शवों को नीचे उतार कर राजकीय अस्पताल पहुंचाया। जहां पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सुपुर्द किया। मृतका के भाई श्रवणसिंह पुत्र निम्बसिंह निवासी उण्डखा की रिपेार्ट पर सास जमनाकंवर, ससुर मोतीसिंह, जेठ व तीन अन्य के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू की। आरोप है कि शादी के बाद छह साल से ससुराल पक्ष के मानसिक रुप से परेशान कर रहे थे।

..बच गई एक बालिका
मृतका के तीन संतान है। वारदात के दौरान सबसे बड़ी पुत्री ननिहाल थी। ऐसे में वह बच गई। मृतका की शादी छह साल पहले हुई थी। मृतका का पति माधुसिंह वाहन ड्राईवर है। घटनाक्रम के दौरान गुजरात गया हुआ था।

एक सप्ताह में तीसरी घटना
एक सप्ताह पहले धोरीमन्ना थाना क्षेत्र के नेड़ी नाडी में एक पिता दो मासूमों के साथ टांके में कूद गया। तीनों को टांके में देखकर मां ने भी टांके में कूदकर जान दी। हादसें में चारों की मौत हो गई। उसके बाद चौहटन क्षेत्र में एक विवाहिता ने अपने मासूम बच्चें के साथ टांके में कूदकर आत्महत्या कर ली।

Hindi News / Barmer / मां ने पहले अपने बच्चों को फंदे से लटकाया, फिर खुद लटकी, जानिए पूरी खबर

ट्रेंडिंग वीडियो