scriptअस्पतालों का समय 1 अक्टूबर से बदलेगा, सुबह 9 बजे शुरू होगी ओपीडी, मरीजों की जांच दोपहर 3 बजे तक | Hospital timings will change from October 1, OPD will start at 9 am, patients will be examined till 3 pm | Patrika News
बाड़मेर

अस्पतालों का समय 1 अक्टूबर से बदलेगा, सुबह 9 बजे शुरू होगी ओपीडी, मरीजों की जांच दोपहर 3 बजे तक

चिकित्सालय एवं डिस्पेंसरियों का समय मंगलवार से बदल जाएगा। ओपीडी का समय सुबह 9 बजे शुरू होगा और मरीजों की जांच दोपहर तीन बजे तक होगी

बाड़मेरSep 30, 2024 / 10:37 pm

Mahendra Trivedi

बाड़मेर जिला चिकित्सालय के अधीन संचालित चिकित्सालय एवं डिस्पेंसरियों का समय मंगलवार से बदल जाएगा। ओपीडी का समय सुबह 9 बजे शुरू होगा और मरीजों की जांच दोपहर तीन बजे तक होगी। राजकीय अवकाश के दिनों में ओपीडी का समय सुबह 9 से 11 बजे तक होगा।

अवकाश के दिन प्रात: 9 बजे से 11 बजे तक

अस्पताल अधीक्षक डॉ. बी.एल. मंसूरिया ने बताया कि 1 अक्टूबर से 31 मार्च तक संलग्न चिकित्सालय राजकीय मेडिकल कॉलेज बाड़मेर का समय सामान्य दिनों में प्रात: 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक एवं राजकीय अवकाश के दिनों में प्रात: 9 बजे से प्रात: 11 बजे तक रहेगा। उन्होंने बताया कि जूना केराडू मार्ग डिस्पेंसरी, गांधी चौक डिस्पेंसरी, पुलिस लाइन डिस्पेंसरी का समय भी परिवर्तित बदलेगा।

नर्सिंग-वार्ड कार्मिक का समय पूर्व निर्धारित

अधीक्षक के अनुसार राजकीय जिला चिकित्सालय बाड़मेर में नर्सिंग स्टॉफ एवं अन्य कार्मिक जो वार्ड मे कार्य कर रहे है। वह पूर्व निर्धारित समय प्रात: 7:30 बजे से ड्यूटी पर आएंगे। वहीं ओपीडी मे कार्य करने वाले समस्त कार्मिकों की ड्यूटी प्रात: 8:30 बजे से रहेगी।

स्कूलों में नहीं बदला समय


शीतकालीन समय सारिणी के अनुसार अस्पताल और स्कूल के समय में एक अक्टूबर से बदलाव होता है। लेकिन इस बार अस्पताल का समय तो एक अक्टूबर से बदल रहा है। लेकिन सरकारी स्कूलों का समय नहीं बदलेगा। मौसम में बदलाव नहीं होने और गर्मी के चलते 15 अक्टूबर तक बदलाव के समय को टाल दिया गया है। वहीं अस्पतालों में समय बदल गया है और मंगलवार से ओपीडी सुबह 9 बजे शुरू होगी।

Hindi News / Barmer / अस्पतालों का समय 1 अक्टूबर से बदलेगा, सुबह 9 बजे शुरू होगी ओपीडी, मरीजों की जांच दोपहर 3 बजे तक

ट्रेंडिंग वीडियो