scriptटहनियाें, झाडियों से अटी विद्युत लाइनें,उपभोक्ता परेशान | Patrika News
बाड़मेर

टहनियाें, झाडियों से अटी विद्युत लाइनें,उपभोक्ता परेशान

जंगली झाड़ियाें से ढके हुए जगह-जगह विद्युत ट्रांसफार्मर है। इससे प्रभावित होती विद्युत व्यवस्था से परेशान लोग समय-समय पर डिस्कॉम से टहनियां व झाड़ियों की कटाई करवाने की मांग करते हैं। लेकिन अधिकारी , कर्मचारी इस पर कोई ध्यान नहीं देते हैं। इसका खामियाजा उपभोक्ताओं को परेशानियों के रूप में उठना पड़ता है।

बाड़मेरSep 24, 2024 / 12:15 am

Dilip dave

– आमजन की समस्या पर नहीं दिया जा रहा ध्यान

विद्युत लाइनों व ट्रांसफार्मरों के रखरखाव को लेकर डिस्कॉम की ओर से हर वर्ष लाखों रुपए खर्च किए जाते हैं। लेकिन जमीनी स्तर पर बहुत काम किया जाता है। इससे पूरे वर्ष में विदयुत लाइनों के बार-बार फाल्ट व ट्रांसफार्मर खराब होने से जहां विद्युत व्यवस्था प्रभावित होती है ।वहीं उपभोक्ताओं को बड़ी परेशानी उठानी पड़ती है। नगर व क्षेत्र में जगह-जगह पेड़ों की टहनियों में से गुजरती हुई विद्युत लाइनें देखी जा सकती है।

जंगली झाड़ियाें से ढके हुए विद्युत ट्रांसफार्मर

  • जंगली झाड़ियाें से ढके हुए जगह-जगह विद्युत ट्रांसफार्मर है। इससे प्रभावित होती विद्युत व्यवस्था से परेशान लोग समय-समय पर डिस्कॉम से टहनियां व झाड़ियों की कटाई करवाने की मांग करते हैं। लेकिन अधिकारी , कर्मचारी इस पर कोई ध्यान नहीं देते हैं। इसका खामियाजा उपभोक्ताओं को परेशानियों के रूप में उठना पड़ता है। शहर बालोतरा में कई स्थानों पर वृक्षों की टहनियों से विद्युत लाइनें गुजर रही है। वहीं झाड़ियाें से विद्युत ट्रांसफार्मर अटे पड़े हैं। दूर से नजर डालने पर कई स्थानों पर ट्रांसफार्मर नजर तक नहीं आते। इससे कई बार हादसे भी होते हैं। लेकिन अधिकारी , कर्मचारी साफ सफाई को लेकर कोई ध्यान नहीं दे रहे। इससे आमजन में रोष है।

इनका कहना है

नगर में अनेकाें जगह विदुयत लाइनें पेड़ों की टहनियाें से होकर गुजरती है। इस पर हल्की हवा चलने से बार बार विद्युत लाइनें फाॅल्ट होती है। कई कई घंटे विद्युत आपूर्ति बंद रहती है। कई वर्ष से इस िस्थति पर परेशानियां झेल रहे हैं। लेकिन डिस्कॉम के अधिकारी, कर्मचारी रखरखाव के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति करने में
ही जुटे हुए हैं। इससे आमजन परेशान है।- कुशाल कुमार

नगर में विद्युत लाइनें, ट्रांसफार्मर के रखरखाव को लेकर वर्ष में कई बार विद्युत की कटाैती की जाती है। लेकिन जमीन स्तर पर कुछ नहीं किया जाता है। केवल कागजी खानापूर्ति की जाती है। नगर के बहुत से स्थानों पर वृक्षों की टहनियों से गुजरती विद्युत लाइनें, झाडियों से अटे पड़े विद्युत ट्रांसफार्मर पर इसे समझा जा सकता है। इससे आमजन परेशान है।- रमेश कुमार

Hindi News / Barmer / टहनियाें, झाडियों से अटी विद्युत लाइनें,उपभोक्ता परेशान

ट्रेंडिंग वीडियो