scriptबाड़मेर में 24 से बादल-बारिश, 3 दिन यलो अलर्ट | Cloudy and rainy in Barmer from 24th, yellow alert for 3 days | Patrika News
बाड़मेर

बाड़मेर में 24 से बादल-बारिश, 3 दिन यलो अलर्ट

मौसम विभाग ने बाड़मेर जिले में 24 से 26 अगस्त तक तीन दिन का यलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान 25 अगस्त को जिले में कहीं-कहीं भारी बरसात की संभावना जताई गई है

बाड़मेरAug 22, 2024 / 09:33 pm

Mahendra Trivedi

light cloudy sky in barmer
थार में भाद्रपद महीने में मानसून एक बार सक्रिय हो रहा है। मौसम विभाग ने बाड़मेर जिले में 24 से 26 अगस्त तक तीन दिन का यलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान 25 अगस्त को जिले में कहीं-कहीं भारी बरसात की संभावना जताई गई है। इस बीच बाड़मेर में पिछले दो दिनों से मौसम के मिजाज काफी गर्म हो चुके है और अधिकतम तापमान 37.4 डिग्री और न्यूनतम 28.4 डिग्री दर्ज हुआ।

थार को बरसात का इंतजार

बाड़मेर में बरसात का इंतजार बना हुआ है। अभी तक बाड़मेर में औसत बरसात का करीब 60 फीसदी पानी ही बरसा है। कई गांव-कस्बों में तालाब और नाडियों में पानी नहीं आया है। बाड़मेर की केवल रामसर तहसील में अभी तक अच्छी बरसात हुई है। इसके अलावा अन्य तहसील क्षेत्रों में बरसात का इंतजार है। पर्याप्त बरसात नहीं होने से कई इलाकों में बुवाई भी प्रभावित हुई है।

फिर सक्रिय हो रहा मानसून

मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि पश्चिमी राजस्थान के करीब सभी जिलों में आगामी 26 अगस्त तक मानसून सक्रिय रहेगा। इस दौरान पूवीं राजस्थान में कहीं-कहीं अति भारी बरसात होने की संभावना है। वहीं पश्चिमी राजस्थान में कहीं-कहीं तेज बरसात 24 से 26 अगस्त के बीच होने का पूर्वानुमान है।

गंगानगर के बाद बाड़मेर दूसरा सबसे गर्म शहर

मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को राजस्थान में अधिकतम तापमान सबसे अधिक गंगानगर में 38.0 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं दूसरे नम्बर पर प्रदेश में बाड़मेर गर्म रहा। यहां पर दिन का तापमान करीब एक दिन की बढ़त के साथ 37.4 डिग्री दर्ज हुआ। हालांकि दिन में हल्के बादलों की आवाजाही रही। लेकिन लोग गर्मी से बेहाल रहे।

Hindi News/ Barmer / बाड़मेर में 24 से बादल-बारिश, 3 दिन यलो अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो